Almora News :मंदिर में जलते दीये से मकान में भड़की आग,घर में रखा सामान भी आग की भेंट चढ़ा

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। नगर के पास मल्ला चीनाखान में दीये से भड़की आग से अधिवक्ता का मकान जल गया। घर में रखा सामान भी आग की भेंट चढ़ गया। संयोग से उसमें रह रहे लोग सुरक्षित बच गए। फॉयर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर समय रहते आग पर काबू पाया, इससे बड़ी घटना होने से बच गई।जानकारी के मुताबिक मंदिर में जलते दीये की आग यहां लगे कैलेंडर में भड़क गई जो मकान में फैल गई।

बुधवार तड़के अधिवक्ता भगवती प्रसाद पांडे के मकान के दूसरी मंजिल में अचानक आग लग गई। जब निचले तल में धुएं का गुबार पहुंचा तो पीड़ित और उनके परिजनों को घटना का पता चला। सभी गहरी नींद से उठकर बाहर की तरफ दौड़े और उनकी जान बच सकी। उनके चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। मकान से उठती आग की लपटें देख उनमें भी अफरातफरी मच गई।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड UKPSC की ओर से सरकारी पॉलिटेक्निक में लेक्चरर एवं असिस्टेंट रिसर्च ऑफिसर पदों निकली भर्ती,जानिए अंतिम तिथि

लोगों ने घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। तत्परता दिखाते दमकल कर्मियों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर मोर्चा संभाला। छत के पत्थर निकालकर हॉज पाइप की मदद से पानी डालकर दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस घटना में घर में रखा सामान जल गया। अग्निशमन अधिकारी महेश चंद्र ने बताया कि टीम ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :जल्द ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी से जुड़ेंगे उत्तराखंड के 227 ग्राम पंचायत

💠अल्मोड़ा में निजी होटल में लगी आग

अल्मोड़ा। नगर में संचालित एक निजी होटल की छत में रखे सामान में अचानक आग लग गई, इससे होटल संचालक और कर्मियों में अफरातफरी मच गई। होटल के निचले तल में संचालित सूचना विभाग कार्यालय में तैनात कर्मियों में भी दहशत का माहौल रहा। होटल कर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए आग बुझाई, इससे बड़ी घटना होने से बच गई। हालांकि मामले की सूचना फायर ब्रिगेड को नहीं दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *