Almora News :मंदिर में जलते दीये से मकान में भड़की आग,घर में रखा सामान भी आग की भेंट चढ़ा

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। नगर के पास मल्ला चीनाखान में दीये से भड़की आग से अधिवक्ता का मकान जल गया। घर में रखा सामान भी आग की भेंट चढ़ गया। संयोग से उसमें रह रहे लोग सुरक्षित बच गए। फॉयर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर समय रहते आग पर काबू पाया, इससे बड़ी घटना होने से बच गई।जानकारी के मुताबिक मंदिर में जलते दीये की आग यहां लगे कैलेंडर में भड़क गई जो मकान में फैल गई।

बुधवार तड़के अधिवक्ता भगवती प्रसाद पांडे के मकान के दूसरी मंजिल में अचानक आग लग गई। जब निचले तल में धुएं का गुबार पहुंचा तो पीड़ित और उनके परिजनों को घटना का पता चला। सभी गहरी नींद से उठकर बाहर की तरफ दौड़े और उनकी जान बच सकी। उनके चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। मकान से उठती आग की लपटें देख उनमें भी अफरातफरी मच गई।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें रविवार 26 मई 2024

लोगों ने घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। तत्परता दिखाते दमकल कर्मियों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर मोर्चा संभाला। छत के पत्थर निकालकर हॉज पाइप की मदद से पानी डालकर दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस घटना में घर में रखा सामान जल गया। अग्निशमन अधिकारी महेश चंद्र ने बताया कि टीम ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :केदारनाथ में मंगलवार से सभी तीर्थयात्रियों को गर्भगृह में जाकर बाबा केदार के दर्शन करने का मिलेगा मौका, हर दिन 30 हजार से ज्यादा श्रद्धालु कर रहे हैं दर्शन

💠अल्मोड़ा में निजी होटल में लगी आग

अल्मोड़ा। नगर में संचालित एक निजी होटल की छत में रखे सामान में अचानक आग लग गई, इससे होटल संचालक और कर्मियों में अफरातफरी मच गई। होटल के निचले तल में संचालित सूचना विभाग कार्यालय में तैनात कर्मियों में भी दहशत का माहौल रहा। होटल कर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए आग बुझाई, इससे बड़ी घटना होने से बच गई। हालांकि मामले की सूचना फायर ब्रिगेड को नहीं दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *