Nainital News:कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

0
ख़बर शेयर करें -

देश में कोरोना के नए केस सामने आने के बाद जिले का स्वास्थ्य महकमा भी अलर्ट मोड में आ गया है। नैनीताल में भी सीएमओ की ओर से अस्पतालों में चिकित्सकों को निर्देश दे दिए हैं।वहीं, मेडिकल काॅलेज हल्द्वानी में जांच को लेकर सभी सुविधाएं तैयार है। हालांकि कोई सैंपल काफी समय से नहीं आया है।

🔹लोग को बरतनी चाहिए सावधानिया 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:शराब के नशे में खतरनाक तरीके से दौड़ा रहा था हुंडई कार,अल्मोड़ा पुलिस के इन्टरसेप्टर ने कार सीज कर चालक को किया गिरफ्तार राहगीरों व अन्य वाहन चालकों

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. भागीरथी जोशी कहती हैं कि जिले के सभी अस्पतालों में अलर्ट रहने के साथ साथ संदिग्ध मरीजों पर नजर रखने व जरूरत पड़ने पर उनकी स्क्रीनिंग व जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। पर भीड़भाड़ से जाने से बचने जैसी सावधानियां भी लोग को बरतनी चाहिए। अभी तक जिले में कोई भी संदिग्ध मामला सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :आईएएस आलोक कुमार पाण्डेय होंगे अल्मोड़ा जिले के नए डीएम

🔹जांच की पूरी तैयारी 

वहीं, मेडिकल काॅलेज, हल्द्वानी में कोविड की जांच को लेकर सभी तैयारी पूरी हैं। यहां के माइक्रोबायलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. उमेश कहते हैं कि जांच की पूरी तैयारी है। बीते दिनों बागेश्वर जिले से दो संदिग्ध सैंपल आए थे, उसकी रिपोर्ट निगेटिव आयी थी। इसके बाद से कोई भी सैंपल नहीं आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *