Nainital News:कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

ख़बर शेयर करें -

देश में कोरोना के नए केस सामने आने के बाद जिले का स्वास्थ्य महकमा भी अलर्ट मोड में आ गया है। नैनीताल में भी सीएमओ की ओर से अस्पतालों में चिकित्सकों को निर्देश दे दिए हैं।वहीं, मेडिकल काॅलेज हल्द्वानी में जांच को लेकर सभी सुविधाएं तैयार है। हालांकि कोई सैंपल काफी समय से नहीं आया है।

🔹लोग को बरतनी चाहिए सावधानिया 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में भारी बारिश ने बढाई मुश्किले, गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग मलबा आने से बाधित

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. भागीरथी जोशी कहती हैं कि जिले के सभी अस्पतालों में अलर्ट रहने के साथ साथ संदिग्ध मरीजों पर नजर रखने व जरूरत पड़ने पर उनकी स्क्रीनिंग व जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। पर भीड़भाड़ से जाने से बचने जैसी सावधानियां भी लोग को बरतनी चाहिए। अभी तक जिले में कोई भी संदिग्ध मामला सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :12 घंटे की मशक्कत के बाद खुला गंगोत्री हाईवे,एनडीआरएफ ने रोप लगाकर कांवड़ यात्रियों को निकाला सुरक्षित

🔹जांच की पूरी तैयारी 

वहीं, मेडिकल काॅलेज, हल्द्वानी में कोविड की जांच को लेकर सभी तैयारी पूरी हैं। यहां के माइक्रोबायलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. उमेश कहते हैं कि जांच की पूरी तैयारी है। बीते दिनों बागेश्वर जिले से दो संदिग्ध सैंपल आए थे, उसकी रिपोर्ट निगेटिव आयी थी। इसके बाद से कोई भी सैंपल नहीं आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *