Almora News :हेरिटेज होम स्टे का गोलूछीना में पूर्व दर्जामंत्री कर्नाटक ने किया शुभारंभ,कहा स्वरोजगार की दिशा में स्थानीय युवक का बेहतरीन प्रयास

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा-अल्मोड़ा के गोलूछीना में स्थानीय युवक के द्वारा पुराने मकान को कलात्मक रूप से पहाड़ी संस्कृति में सजाकर होम स्टे की शुरुआत की गयी है जिसका शुभारम्भ आज पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक ने रिबन काटकर किया।

इस अवसर पर पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि उद्यमिता का नायाब नमूना पहाड़ों के पुराने मकानों को होमस्टे के रूप में परिवर्तित करना भी है।

इससे जहां एक ओर गांवों में खंडहर बन रहे पुराने मकानों का अस्तित्व भी हमारी भावी पीढ़ी के लिए बना रहेगा वहीं दूसरी ओर स्वरोजगार की दिशा में भी एक बेहद सकारात्मक पहल है। उन्होंने कहा कि हमारे स्थानीय युवा भूपेन्द्र भोज  होम स्टे खोलकर ना सिर्फ अपने लिए रोजगार के अवसर पैदा करेंगे बल्कि इससे कुछ और स्थानीय युवाओं को भी रोजगार मिलेगा। 

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :प्रदेश के पर्वतीय जिलों के साथ मैदानी इलाकों में आज तेज बारिश होने की संभावना,बंद रहेंगे इस जिले के स्कूल

उन्होंने कहा कि इस होम स्टे की सबसे अच्छी बात यह है कि इस होम स्टे के निर्माण में मकान की संरचना के साथ कोई छेड़ छाड़ नहीं की गयी है बल्कि इसे पुराने रूप में ही बेहद आकर्षक बनाने का प्रयास किया गया है जिससे पर्यटक इस ओर आकर्षित होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :सोमेश्वर पुलिस टीम की सतर्कता से अल्मोड़ा स्कूल हास्टल से बिना बताये निकली छात्रा सकुशल बरामद

इस अवसर पर विजय भण्डारी,सौरव तिवारी,राहुल खोलिया,महेंद्र बिष्ट, विनोद बिष्ट,सुन्दर बिष्ट,दीपक पोखरिया, हरीश भट्ट, प्रकाश मेहता,मोहन कनवाल,त्रिभुवन अधिकारी, प्रताप आर्य आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *