Nainital News :नैनीताल जिले के गांव में युवती को गुलदार के उठा ले जाने की थी खबर, मगर 24 घंटे बाद पूरी कहानी में आया नया मोड

ख़बर शेयर करें -

जिला मुख्यालय से करीब 21 किलोमीटर दूर पंगोट क्षेत्र के बगड़ तल्ला के तोला तोक निवासी 22 वर्षीय युवती की 24 घंटे बाद बरामदगी ने पूरी कहानी में नया मोड़ आ गया है।

ग्रामीणोंं सहित युवती के स्वजनों ने वन विभाग को उसे गुलदार के उठा ले जाने की सूचना दी थी। इस मामले के हैरतअंगेज खुलासे से क्षेत्रवासी भी हैरत में हैं।

बीती रात तथा शनिवार को शाम पांच बजे तक वन विभाग के 50 कर्मचारी, दो सौ से अधिक ग्रामीण, एसडीआरएफ तथा कोतवाली पुलिस के जवान, राजस्व पुलिस की टीम ने गांव के चार किमी दायरे के जंगल की खाक छानी, भूखे प्यासे रहकर चप्पा-चप्पा छान मारा, जब शाम को युवती के होटल में बरामदगी की सूचना मिली तो हर कोई हैरान और सन्न रह गया।

साथ ही पूरे इस प्रकरण में वन विभाग के साथ ही जिला एवं पुलिस प्रशासन के साथ ही मीडिया के लोग भी हतप्रभ रह गए। यह पहला मौका है जब युवती के गुलदार के उठा ले जाने की सूचना के बाद उसकी बरामदगी होटल से की गई हो।

शुक्रवार को सर्च आपरेशन के दौरान मौके पर वन कर्मचारियों सहित ग्रामीणों को युवती का ट्रेक शूट का एक हिस्सा, शॉल, चप्पल तथा मोबाइल कवर बरामद किया गया था। जिससे उसके हिंसक वन्य जीव के ले जाने का शक गहरा गया। घंटों सर्च आपरेशन के बाद युवती का पता नहीं लगा तो शाम को युवती की पिता की शिकायत पर राजस्व पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की, फिर उसकी सीडीआार निकाली गई।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :यहा देर रात शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, सुरक्षित बचे लोग आग से लाखों रुपए का नुकसान

💠बेटी अचानक लापता हो गई…

शुक्रवार शाम को बगड़ निवासी व्यक्ति ने सूचना दी थी कि उसकी 22 वर्षीय बेटी को गुलदार ले गया। उसने बताया था कि बेटी खेत में बंधा कुत्ता खोलने गई थी कि अचानक लापता हो गई। उसके पिता ने बताया था कि बेटी जिस कुत्ते को लेने गई थी , वह बांधा गया खूंटी सहित घर आ गया और उसको गुलदार उठा ले गया। इसके बाद से ही देर रात तक सर्च अभियान चलाया गया लेकिन युवती का सुराग नहीं लगा।

वन क्षेत्राधिकारी प्रमोद तिवारी ने बताया कि सर्च अभियान जारी है। गांव के चारों ओर तीन किलोमीटर दायरे में जंगल की खाक छानी जा चुकी है लेकिन अब तक पता नहीं लगा। बारिश की वजह से सर्च अभियान में बाधा आई लेकिन कम होने के बाद फिर से अभियान तेज किया जा रहा है। युवती के गायब होने को लेकर गांव में तरह तरह की अफवाहें उड़ रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :कल से राज्य में दो दिन के लिए शुरू होगा ड्राई डे

वन क्षेत्राधिकारी प्रमोद तिवारी के अनुसार शुक्रवार को वन कर्मचारियों के दस-दस लोगों के समूह बनाकर जंगल में युवती की तलाश की गई।। एसडीआरएफ के साथ ही मल्लीताल कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सोलंकी, पटवारी प्रकाश सैनी सहित अन्य राजस्व कर्मी भी सर्च अभियान में शामिल रहे।

इधर दोपहर में मामले में नया मोड़ तब आया जब एसडीएम प्रमोद कुमार के निर्देश पर राजस्व पुलिस ने गायब युवती के पिता की तहरीर पर उसकी गुमशुदगी दर्ज की। शाम को कोतवाली पुलिस की ओर से युवती के बरामद होने की जानकारी सार्वजनिक हुई तो वन विभाग के साथ ही पुलिस, ग्रामीण, प्रशासन के लोगों ने राहत की सांस लेने के साथ ही हतप्रभ रह गए। युवती के गायब होने के मामले का प्रभारी मंत्री रेखा आर्य ने भी संज्ञान लेते हुए डीएम को दूरभाष पर उसकी बरामदगी के निर्देश दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *