Uttrakhand News :उत्तराखंड में मिला तीन शिक्षकों को टीचर्स आइकॉन अवार्ड

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के रुड़की स्थित शेफील्ड स्कूल में शिक्षा का नया सवेरा कार्यक्रम हुआ। इसमें देशभर से आए 109 शिक्षकों को टीचर्स आइकॉन अवार्ड और शिक्षाश्री सम्मान से नवाजा गया। इसमें पीलीभीत के भी तीन शिक्षक शामिल रहे।

ग्लोबल यूनिवर्सिटी सहारनपुर के प्रति कुलपति प्रोफेसर डॉ. पंकज कुमार मिश्रा ने कहा कि शिक्षकों का कर्तव्य है कि वह अपने संस्थान में पढ़ने वाले सभी बच्चों का भविष्य संवारें। कार्यक्रम में अलग-अलग राज्यों से आए 109 नवाचारी शिक्षकों को टीचर्स आइकॉन अवॉर्ड और शिक्षाश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। यह अवॉर्ड उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में अपने अनुभवों और विशिष्ट क्रियाकलापों से बच्चों को रोचक, संदर्भयुक्त और तथ्यात्मक तरीके से सिखाने और नई शिक्षा नीति 2020 पर विशेष कार्य करने पर दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :आर्टिकल 370 देखने पहुंचे उत्तराखंड के मुख़्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

💠इसके लिए पीलीभीत के तीन शिक्षकों का चयन हुआ था।  

इसमें कंपोजिट स्कूल दमुपूरा से सहायक अध्यापक विनय कुमार पांडेय, उच्च प्राथमिक विद्यालय माला से सहायक अध्यापक देवेंद्र कन्हैया, कंपोजिट विद्यालय भिलाइया गांव खेड़ा से सहायक अध्यापक लालकरन को आइकॉन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ ने तीनों शिक्षकों को बधाई दी है।

💠समारोह में वयोवृद्ध सेवानिवृत्त शिक्षक किए गए सम्मानित

बीसलपुर। बीआरसी भवन में सोमवार को उत्तर प्रदेशीय सेवानिवृत कल्याण परिषद के तत्वावधान में सम्मान समारोह हुआ। इसमें 80 वर्ष और उससे अधिक आयु के सेवानिवृत बेसिक शिक्षकों को सम्मानित किया गया।

शुभारंभ प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष दयाशंकर गंगवार ने किया। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत शिक्षकों का समय-समय पर सम्मान होते रहना चाहिए। खंड शिक्षाधिकारी नीरज शुक्ला ने कहा कि सेवानिवृत बेसिक शिक्षक बेसिक शिक्षा विभाग की अमूल्य धरोहर हैं। इनका सम्मान करना हम सभी का दायित्व है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :साढ़े तीन करोड़ रुपये की लागत से बना टाटिक हेलीपैड एक साल से हेलीकॉप्टर के उतरने का कर रहा इंतजार

परिषद के ब्लॉक अध्यक्ष इरशाद ने कहा कि उनके संगठन ने इस प्रकार का कार्यक्रम इस वर्ष पहली बार किया है, जो भविष्य में भी जारी रहेगा। परिषद के महामंत्री मोहनलाल, कोषाध्यक्ष मोहम्मद यूसुफ खां, राधेश्याम वर्मा, अयूब खां आदि वक्ताओं ने विचार रखे। समारोह में रामचंद्रलाल शर्मा, कमलेश कुमारी, होरीलाल गंगवार, इरशाद खां, सतीश कुमार, होरीलाल द्वितीय, इम्तियाज हुसैन, शंकरलाल आदि सेवानिवृत शिक्षकों को पुष्प मालाएं पहनाकर व शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *