Uttrakhand News :सीएम पुष्कर सिंह धामी ने महार रेजीमेंट की स्थापना दिवस पर पूर्व सैन्य अधिकारियों को किया सम्मानित

ख़बर शेयर करें -

सीएम ने कहा कि महार रेजिमेंट विविधता का प्रत्येक सैनिक भारत की महान संस्कृति व गौरवशाली सैन्य परंपरा का एक उत्कृष्ट उदाहरण है। आज पीएम नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में सेना का मान और सम्मान बढ़ा है।

हमारे वीर सैनिक अब दुश्मन को उसके घर में घुस कर जवाब दे रहे हैं। जब भी दुश्मन ने ललकारा है भारत ने उसे मुंह तोड़ जवाब दिया है। पीएम के मार्गदर्शन और उनके द्वारा सैनिकों को दिए जा रहे प्रोत्साहन के कारण ही आज हमारी सेना पहले से कई गुना अधिक सशक्त हैं। सीमाएं पहले से कहीं अधिक सुरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें रविवार 18 फरवरी 2023

💠एयरपोर्ट का किया जा रहा विस्तार

सीएम ने कहा कि प्रदेश में बेहतर सड़कों का विकास, औद्योगिक व पर्यटन क्षेत्रों के विकास पर ध्यान दिया जा रहा है। जौलीग्रांट व पंतनगर हवाई अड्डों का विस्तार किया जा रहा है। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन शीघ्र ही पहाड़ों में रेल पहुंचाने का सपना साकार करने वाली है। राज्य का आर्थिक विकास हो इस दिशा में भी प्रयास किये जा रहे हैं। राज्य में आयोजित किये गये वैश्विक निवेश सम्मेलन से इसके और अधिक मजबूत आधार तैयार करने में मदद मिली है। हमारा प्रदेश सैन्य पृष्ठभूमि का प्रदेश है। सैनिकों के कल्याण के लिये राज्य सरकार द्वारा अनेक कल्याणकारी कदम उठाये गये हैं। इस मौके पर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *