दर्दनाक हादसा : यहा जीप का टायर फटने से वन विभाग के रेंजर, वन दारोगा सहित पांच लोगों की घटना स्थल पर मौत

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के योग नगरी ऋषिकेश में लक्ष्मण झूला थाना अंतर्गत चीला बैराज रोड पर एक जीप का टायर फटने से जीप के पेड़ से टकरा गई, जिसमें चीला वन विभाग के रेंजर, वन दारोगा सहित पांच लोगों की घटना स्थल पर मौत हो गई।

💠जीप में 10 लोग सवार बताए गए हैं। 

इस घटना की विस्तृत जांच के आदेश दे दिये गये हैं। मुख्यमंत्री और वन मंत्री ने कार्मिकों की मौत पर दुख जताते हुए घायलों की शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

राजाजी टाईगर रिजर्व के अन्तर्गत एक इलेक्ट्रिक वाहन पार्क से ट्रायल रन के उपरान्त लौट रहे थे। बैराज से ढाई सौ मीटर ऋषिकेश की तरफ जीप का टायर फट गया और जीप अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकरा गई। इसकी सूचना पर एसडीआरएफ और थाना लक्ष्मण झूला पुलिस की टीम मौके पर पहुंच राहत बचाव कार्य को शुरु किया। लापता की खोजबीन के लिए संभावित स्थानों पर गहन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :लिव इन के लिए अब रजिस्ट्रेशन होगा अनिवार्य

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को ऋषिकेश के चीला रेंज में हुई वाहन दुर्घटना में वन विभाग के कार्मिकों की आकस्मिक मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की भी कामना की।

वन मंत्री सुबोध उनियाल ने इस दुर्घटना में मृत विभागीय कार्मिकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि विभाग ने मेहनती और प्रतिभावान कर्मियों को खो दिया है। इस घटना की विस्तृत जांच के आदेश दे दिये गये हैं। लापता विभागीय कार्मिक की सघन तलाश करने के साथ ही घायल कर्मियों को बेहतर और त्वरित चिकित्सा-उपचार व्यवस्था की है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :सरकारी स्कूलों में दाखिला देने से मना करने वाले प्रधानाचार्यों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई:मुख्य सचिव राधा रतूड़ी

💠इनकी हुई मृत्यु:-

जिसमें शैलेश घिल्डियाल (वन क्षेत्राधिकारी), प्रमोद ध्यानी (उप वन क्षेत्राधिकारी), सैफ अली खान (महावत) और कुलराज सिंह की मौके पर मृत्यु हो गई जबकि वन्य जीव प्रतिपालक आलोकी लापता हैं।

💠ये हैं घायल:-

पांच कर्मचारी हिमांशु गोसाई (चालक),डॉ राकेश नौटियाल (पशु चिकित्सक), अंकुश, अमित सेमवाल और अश्विन बिजू के घायल होने पर उपचारार्थ अस्पताल,ले जाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *