Uttrakhand News :दो अप्रैल को उत्तराखंड के दौरे पर आ रहे हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,चुनावी रैली को करेंगे संबोधित

ख़बर शेयर करें -

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो अप्रैल को उत्तराखंड के दौरे पर आ रहे हैं। इस दिन वह नैनीताल-ऊधम सिंह नगर संसदीय सीट के अंतर्गत रुद्रपुर में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने प्रधानमंत्री के दौरे की पुष्टि की है। उधर, प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए भाजपा तैयारियों में जुट गई है।

💠दो अप्रैल को राजस्थान और उत्तराखंड दौरे का कार्यक्रम

प्रदेश भाजपा ने लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत राज्य में प्रधानमंत्री मोदी की प्रत्येक लोकसभा सीट के अंतर्गत एक-एक सभा पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मांगी हैं। प्रधानमंत्री मोदी का दो अप्रैल को राजस्थान और उत्तराखंड के दौरे का कार्यक्रम है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक हुआ इतने फीसदी मतदान, जाने मतदान केंद्रों की स्थिति

प्रधानमंत्री मोदी इस दिन कुमाऊं मंडल के अंतर्गत रुद्रपुर में सभा को सबोधित करने के बाद वह राजस्थान के लिए रवाना होंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए पार्टी का प्रांतीय नेतृत्व तैयारियों में जुट गया है। इस बारे में पार्टीजनों को जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।

💠टिहरी से भाजपा प्रत्याशी का नामांकन हो निरस्त: कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने निर्वाचन आयोग को पत्र भेजकर टिहरी संसदीय क्षेत्र की भाजपा प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी शाह पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाते हुए उनका नामांकन निरस्त करने की मांग की है।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त, भारत सरकार को लिखे पत्र में प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष संगठन एवं प्रशासन मथुरादत्त जोशी ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी शाह ने अपने नामांकन के साथ जो शपथ पत्र दिया है, वह प्रथम दृष्ट्या असत्य प्रतीत होता है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :परचून की दुकान में अवैध रुप से बेच व पिला रहा था शराब,भतरौजखान पुलिस ने अवैध शराब सहित दुकानदार को किया गिरफ्तार

उन्होंने शपथ पत्र में 1700 ग्राम सोने एवं 140.336 किलो चांदी का जो मूल्य वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान दर्शाया था, उसी को वर्ष 2024 में भी दर्शाया है। वर्ष 2019 से वर्ष 2024 तक सोने के आभूषणों के दाम कई गुना बढ़ चुके हैं। भाजपा प्रत्याशी ने निर्वाचन आयोग को गुमराह करने का प्रयास किया है। लिहाजा उनका नामांकन निरस्त किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *