Uttrakhand News :राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेलों में पदक लाने वाले नौ खिलाडियों को वन दरोगा के पद पर दी गई नौकरी,दो को क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी बनाया गया

ख़बर शेयर करें -

खेल नीति 2021 के तहत राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेलों में पदक लाने वाले खिलाडियों को सीधे नौकरी दिए जाने की व्यवस्था है। जिसके तहत सोमवार को मुख्य सेवक सदन में नौ खिलाड़ियों को वन दरोगा के पद पर नौकरी दी गई।

जबकि दो खिलाड़ियों को क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी बनाया गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और खेल मंत्री रेखा आर्या ने इन खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र दिए। वन दरोगा के पद पर हल्द्वानी नैनीताल की नव्या पांडे, डिफेंस कालोनी देहरादून की उन्नति शर्मा, रुद्रपुर ऊधमसिंह नगर के लोकेश शाह, पिथौरागढ़ की शोभा कोहली, रुड़की हरिद्वार के शुभम कुमार, काशीपुर ऊधमसिंह नगर के हिमांशु तिवारी, रुद्रपुर ऊधमसिंह नगर की खुशबू यादव, मल्ली नाली अल्मोड़ा के मंगल सिंह, जखोली रुद्रप्रयाग के आशीष सिंह को नियुक्ति दी गई। जबकि रानीखेत अल्मोड़ा की मनीषा बिष्ट, पाण्डेयखोला अल्मोड़ा के ध्रुव रावत, द्वाराहाट अल्मोड़ा के दिवाकर पुजारी, खुडबुड़ा देहरादून के हर्षित शर्मा एवं पौड़ी गढ़वाल के अंकित कुमार को वन आरक्षी के पद पर नौकरी दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :लापता हुए युवक को अल्मोड़ा क्षेत्र से 12 घंटे में ही पुलिस ने किया बरामद

💠मान सिंह बने उप खेल अधिकारी

देहरादून। खेलों में पदक लाने पर पिथौरागढ़ के मान सिंह को खेल विभाग में उप खेल अधिकारी के पद पर नियुक्ति दी गई है। जबकि द्वाराहाट जिला अल्मोड़ा की शुभांगिनी शाह को सहायक प्रशिक्षक खेल बनाया गया है।

💠सविता और प्रदीप को मिली क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी के पद पर नियुक्ति

डिफेंस कालोनी देहरादून निवासी खिलाड़ी प्रदीप रावत और तपोवन इनक्लेव देहरादून निवासी सविता गुंरुग को युवा कल्याण विभाग में क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल अधिकारी के पद पर नियुक्ति मिली। रुद्रपुर ऊधमसिंह नगर के निखिल भारती और चोबटाखाल पौड़ी के सचिन सिंह रावत को व्यायाम प्रशिक्षक के पद पर नियुक्ति दी गई है। इसके अलावा मो.सोहेल, कार्तिक राणा, ईशु भारती, अभिषेक वर्मा, गायत्री नेगी, नितेश सिंह व शशांंक क्षेत्री को गृह विभाग में कांस्टेबल के पद पर नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :पूर्व दर्जा मंत्री कर्नाटक ने इण्डेन गैस अल्मोड़ा के क्षेत्रीय मैनेजर से वार्ता कर कहा विभाग तत्काल करे उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान

खेल और खिलाड़ियों के हितों के लिए सरकार प्रतिबद्ध हैं। नौकरी पाने वाले खिलाड़ियों ने जितनी निष्ठा से खेलों में मुकाम हासिल किया है। मुझे उम्मी है कि वे उसी तरह अपने विभागों में पूरी निष्ठा और मेहनत से काम कर नाम रोशन करेंगे।

– रेखा आर्या, खेल मंत्री

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *