Weather Update :मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के 5 पर्वतीय जिलों में बारिश और बर्फबारी का अनुमान, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में मौसम विभाग की भविष्यवाणी एक बार फिर सही साबित हुई है। प्रदेश का मौसम बदलने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के 5 पर्वतीय जिलों में बारिश और बर्फबारी का अनुमान है।

💠साथ ही प्रदेश के कई जिलों में सोमवार को आसमान में बादल छाए हुए हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में हल्की बारिश हो सकती है। राज्य के इन पर्वतीय जनपदों में कुछ समय के लिए आसमान में बादल छाए रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  देश-विदेश की ताजा खबरें रविवार 14 अप्रैल 2024

वहीं देहरादून में भी बादल छाए हुए हैं। पर्वतीय जनपदों में हल्की बारिश होने के चलते मैदानी जिलों में हवा में ठंडापन आ सकता है।

पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी के कारण ठंड फिर से लौट आई है।

💠उधर, चारों धाम बर्फ से ढके हुए हैं।

केदारनाथ धाम में 5 फीट से ज्यादा बर्फ जमी हुई है, जिसे हटाने का काम चल रहा है। लेकिन यहां हिमखंड खिसकने का भी खतरा बना हुआ है जिसके चलते बर्फ हटाने का कार्य आसान नहीं होंने वाला है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :आयुष्मान योजना के तहत जिले में आभा आईडी बनाने की रफ्तार बेहद धीमी,2018 से अब तक सिर्फ 3.75 लाख लोगों की ही बन सकी आभा आईडी

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते सोमवार अल्मोड़ा जिले में सामान्यतः मौसम साफ रहा अपराह्न बाद ठंडी हवाएं चली मौसम विभाग के अनुसार आज अल्मोड़ा जिले में सामान्य रूप से मौसम साफ रहेगा तेज धूप खिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *