Uttrakhand News :चमोली जिले के पाताल गंगा क्षेत्र में भारी भूस्खलन,बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

0
ख़बर शेयर करें -

चमोली जिले के पाताल गंगा क्षेत्र में भारी भूस्खलन हुआ, जिससे बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग एक सुरंग के पास अवरुद्ध हो गया। बुधवार सुबह 11 बजे हुई इस घटना के कारण जोशीयामा और बद्रीनाथ के बीच एनएच 7 बंद हो गया।

भूस्खलन की भयावह फुटेज कैद हो गई है, जिसमें बड़े पैमाने पर चट्टानें और मलबा पहाड़ी से नीचे गिरता हुआ दिखाई दे रहा है, जिससे मोटर चालकों और आसपास के निवासियों के लिए एक बड़ा खतरा पैदा हो गया है। मलबे को हटाने और प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान की सीमा का आकलन करने के प्रयास जारी हैं, क्योंकि अधिकारी महत्वपूर्ण राजमार्ग मार्ग पर यातायात प्रवाह को बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर पूरे प्रदेश में 100 से ज्यादा अधिक शराब की दुकानों पर चला छापेमारी अभियान,छापेमारी अभियान

स्थानीय लोगों के अनुसार, उत्तराखंड और हिमाचल में भूस्खलन बहुत आम होता जा रहा है, जो पहाड़ों की अंधाधुंध कटाई का नतीजा है। हमें विकास और पर्यावरण संरक्षण के बीच संतुलन बनाना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में “एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट टीम” द्वारा अल्मोड़ा कस्बा क्षेत्र में चलाया जागरुकता व चैकिंग अभियान

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *