Uttrakhand News :बुराड़ी में श्री केदारनाथ मंदिर का किया जा रहा है निर्माण,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया मंदिर का शिलान्यास

ख़बर शेयर करें -

बाहरी दिल्ली इलाके में जल्द ही लोगों को श्री केदारनाथ धाम के दर्शन होंगे। इसके लिए बुराड़ी में श्री केदारनाथ मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। बुधवार को मुख्य अतिथि के तौर पर आए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंदिर का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर श्री 1008 निरंजनी पीठाधीश्वर, आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी भी मौजूद रहे। इस दौरान केदारनाथ धाम से लाई गई पवित्र शिला की भी पूजा की गई।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, बुराड़ी क्षेत्र का जिक्र हमारे सभी पौराणिक ग्रंथों में मिलता है और इसका संबंध महाभारत काल से है। इस पवित्र भूमि पर उत्तराखंड और सनातन संस्कृति के मूल परिचायक, दयानिधान बाबा केदारनाथ जी का यह धाम निश्चित रूप से आने वाले समय में हमारी संस्कृति और शाश्वत आस्था का आधुनिक प्रतीक बनेगा। मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री अजय टम्टा ने कहा, बाबा केदारनाथ के आशीर्वाद से देश की राजधानी में एक दिव्य और भव्य मंदिर बनेगा। श्री 1008 निरंजनी पीठाधीश्वर, आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी ने कहा कि दिल्ली में इस मंदिर का निर्माण होने से अधिक से अधिक भक्त बाबा केदारनाथ का आशीर्वाद प्राप्त कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाले कपल को कराना होगा रजिस्ट्रेशन,सरकार की ओर से दी जाएगी लड़का-लड़की के माता-पिता को सूचना

श्री केदारनाथ धाम दिल्ली ट्रस्ट के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र रौतेला ने कहा कि उत्तराखंड में केदारनाथ धाम करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र है। इस आस्था को ध्यान में रखते हुए इस ट्रस्ट की स्थापना की और दिल्ली में बाबा केदारनाथ को समर्पित एक भव्य मंदिर के निर्माण का लक्ष्य रखा। इस मंदिर के निर्माण में उपयोग की जाने वाली सामग्री अगले 100 वर्षों को ध्यान में रखते हुए चुनी जाएगी। इस तीन एकड़ भूमि पर चार धाम स्थापित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *