Uttrakhand News :चमोली जिले के पाताल गंगा क्षेत्र में भारी भूस्खलन,बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

ख़बर शेयर करें -

चमोली जिले के पाताल गंगा क्षेत्र में भारी भूस्खलन हुआ, जिससे बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग एक सुरंग के पास अवरुद्ध हो गया। बुधवार सुबह 11 बजे हुई इस घटना के कारण जोशीयामा और बद्रीनाथ के बीच एनएच 7 बंद हो गया।

भूस्खलन की भयावह फुटेज कैद हो गई है, जिसमें बड़े पैमाने पर चट्टानें और मलबा पहाड़ी से नीचे गिरता हुआ दिखाई दे रहा है, जिससे मोटर चालकों और आसपास के निवासियों के लिए एक बड़ा खतरा पैदा हो गया है। मलबे को हटाने और प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान की सीमा का आकलन करने के प्रयास जारी हैं, क्योंकि अधिकारी महत्वपूर्ण राजमार्ग मार्ग पर यातायात प्रवाह को बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में चल रहा है वृहद सत्यापन अभियान,बिना सत्यापन किराएदार रखना 03 मकान मालिकों को पड़ा भारी,रानीखेत पुलिस ने की 25,000 रुपये की चालानी कार्यवाही

स्थानीय लोगों के अनुसार, उत्तराखंड और हिमाचल में भूस्खलन बहुत आम होता जा रहा है, जो पहाड़ों की अंधाधुंध कटाई का नतीजा है। हमें विकास और पर्यावरण संरक्षण के बीच संतुलन बनाना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा पुलिस की महिला थाना टीम ने गुमशुदा महिला को उसके 03 नाबालिग बच्चों सहित दिल्ली से किया सकुशल बरामद

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *