Uttrakhand News :उत्तराखंड में बिजली इस सप्ताह से हो सकती है मंहगी,27 लाख से अधिक उपभोक्ताओं के लिए ये दरें होंगी जारी

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में बिजली इस सप्ताह से महंगी हो सकती है। उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग नई विद्युत दरें जारी करने जा रहा, जो एक अप्रैल से लागू मानी जाएंगी। आचार संहिता के बीच चुनाव आयोग ने नियामक आयोग को इसकी अनुमति दे दी है।

27 लाख से अधिक उपभोक्ताओं के लिए ये दरें जारी होंगी। दरअसल, यूपीसीएल को राज्य की मांग पूरी करने के लिए बिजली खरीद पर 1281 करोड़ ज्यादा देने पड़ रहे हैं। इसकी भरपाई के लिए एक अप्रैल से शुरू हुए वित्तीय वर्ष में यूपीसीएल ने बिजली दरों में 23 से 27 प्रतिशत बढ़ोतरी की सिफारिश की थी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :रीठागाड पट्टी तरस रही है स्वास्थ्य,सड़क और शिक्षा सुविधा के लिए, पूर्व दर्जा मंत्री कर्नाटक ने किया भ्रमण,जिलाधिकारी से वार्ता कर कनारीछीना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अविलंब निर्माण की मांग की,कहा जनसंघ के संस्थापक पूर्व विधायक गोविंद बिष्ट की कर्मस्थली में आज चलने के लिए नहीं है सीसी मार्ग ,देश की आजादी बाद भी बदहाली में रीठागाड़ पट्टी

इस बढ़ोतरी को लेकर उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग में याचिका दायर की थी। इस याचिका पर नियामक आयोग ने प्रदेशभर में जनसुनवाई की। इसके अलावा सभी हितधारकों से भी बातचीत करके सुझाव लिए। यह दरें एक अप्रैल से लागू की जानी थीं, लेकिन इससे पहले ही लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू हो गई।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :25 मई को खुलने जा रहे हैं हेमकुंड साहिब के कपाट,श्रद्धालुओं के लिए रजिस्ट्रेशन अनिवार्य

19 अप्रैल को राज्य में लोस चुनाव संपन्न होने के बाद नियामक आयोग ने चुनाव आयोग से नई विद्युत दरें जारी करने को लेकर निर्देश मांगे थे। नियामक आयोग के सचिव नीरज सती ने बताया, चुनाव आयोग ने अनुमति दे दी है। अब वह तैयारी कर रहे हैं। इस सप्ताह के अंत तक नई दरों की घोषणा की जा सकती है, जो एक अप्रैल से लागू मानी जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *