Almora News :घिंघारीखाल के पास जंगल में लगी आग हाईवे तक पहुंची,धुएं के चलते हाईवे पर वाहनों की आवाजाही रूकी,लगा लंबा जाम

ख़बर शेयर करें -

घिंघारीखाल के पास जंगल में लगी आग हाईवे तक पहुंची, धुएं से रोकना पड़ा वाहनों का संचालनरानीखेत(अल्मोड़ा)। घिंघारीखाल के जंगल में लगी आग अल्मोड़ा-रानीखेत हाईवे तक पहुंच गई। ऐसे में आग और धुएं के चलते इस हाईवे पर वाहनों की आवाजाही रोकनी पड़ी और यहां लंबा जाम लगा रहा।

घिंघारीखाली के पास जंगल में रविवार देर शाम आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। बेकाबू आग अल्मोड़ा-रानीखेत हाईवे तक पहुंच गई। हाईवे किनारे उठती आग की लपटों और दूर-दूर तक फैल चुके घने धुएं के चलते इसमें वाहनों का संचालन रोकना पड़ा। धुएं से सड़क का दिखना बंद हो गया तो वाहन चालकों ने वाहनों के ब्रेक खींच लिए। ऐसे में यहां लंबा जाम लग गया और यात्रियों को खासी दिक्कत झेलनी पड़ी।सूचना के बाद अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद हाईवे किनारे आग बुझाकर आवाजाही शुरू कराई गई। इस घटना में तीन हेक्टेयर से अधिक जंगल जल गया।

यह भी पढ़ें 👉  Pithoragarh News :अब 16 मई से नियमित हो जाएगी पिथौरागढ़ के नैनीसैनी एयरपोर्ट से हवाई सेवा

घिंघारीखाल के पास अल्मोड़ा-रानीखेत हाईवे पर जंगल में आग लगने की सूचना मिली थी। टीम को मौके पर भेजकर आग बुझाई गई। -वंश नारायण यादव, प्रभारी अग्निशमन विभाग, रानीखेत।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :भीषण गर्मी में बिजली कटौती से लोग हुए परेशान, ऊर्जा निगम की बड़ी मुश्किले

घिंघारीखाल में आग लगने से काफी नुकसान हुआ है। अराजक तत्व जंगल में आग लगा रहे हैं। लोगों को जंगलों की सुरक्षा के प्रति जागरूकता दिखानी होगी। वन विभाग तत्परता से जंगलों की सुरक्षा में जुटा है। -तापस मिश्रा, वन क्षेत्राधिकारी, रानीखेत.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *