चौखुटिया सीएचसी में अल्ट्रासाउंड सेवा का हुआ शुभारंभ,द्वाराहाट, चौखुटिया में हर माह तीन दिन होंगे अल्ट्रासाउंड

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। द्वाराहाट और चौखुटिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में अब हर 10वें दिन अल्ट्रासाउंड होंगे। रानीखेत उप
जिला चिकित्सालय के रेडियोलॉजिस्ट वहां हर माह तीन दिन जाएंगे।स्वास्थ्य विभाग ने अल्ट्रासाउंड के लिए विकासखंडवार रोस्टर जारी किया है।

अल्ट्रासाउंड करने के लिए आएंगे रानीखेत के रेडियोलाजिस्ट

सीएमओ डॉ. आरसी पंत ने बताया कि जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में आपातकालीन और अन्य रोगियों को रोज अल्ट्रासाउंड की सुविधा मिलेगी। सीएचसी द्वाराहाट और चौखुटिया में अल्ट्रासाउंड करने के लिए रानीखेत के रेडियोलाजिस्ट 10 दिन में एक बार जाएंगे। स्याल्दे, सल्ट, भिकियासैंण के मरीज रानीखेत में हर बुधवार को सामान्य अल्ट्रासाउंड करवा सकते हैं।

विकासखंड के मरीजों का होगा अल्ट्रासाउंड  

रोस्टर के अनुसार नागरिक अस्पताल रानीखेत में पहले बुधवार को चौखुटिया, दूसरे बुधवार को ताड़ीखेत, तीसरे बुधवार को द्वाराहाट के मरीजों का अल्ट्रासाउंड होगा। सीएचसी भिकियासैंण में पहले बुधवार को भिकियासैंण, दूसरे बुधवार को सल्ट, चौथे बुधवार को स्याल्दे विकासखंड की गर्भवतियों का अल्ट्रासाउंड किया जाएगा। महिला अस्पताल अल्मोड़ा में पहले बुधवार को धौलादेवी, दूसरे बुधवार को ताकुला, तीसरे बुधवार को लमगड़ा, चौधे बुधवार को हवालबाग, पांचवें बुधवार को भैंसियाछाना विकासखंड के मरीजों का अल्ट्रासाउंड होगा।

रिपोर्ट – रोशनी बिष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *