राजकीय महाविद्यालय गुरूड़ाबाँज में चलाया नशा मुक्ति अभियान, विद्यार्थियों ने रैली निकाल कर नशा ना करने के लगाए नारे

ख़बर शेयर करें -

राजकीय महाविद्यालय गुरूड़ाबाँज अल्मोड़ा में एण्टी ड्रग्स सैल के तत्वाधान में एक रैली का आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय के सभी कक्षाओं के लगभग 25 छात्र-छात्राऐं एंव छात्रसंघ अध्यक्ष उपस्थित रहा। 

कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ० राजीव कुमार ने छात्र-छात्राओं को बताया कि देव भूमि को किस प्रकार से नशे से मुक्त किया जा सकता है। नशे से संलिप्त व्यक्तियों के व्यवहार में बदलाव दिखने लगता है, वह बहकी-बहकी बाते करता है जिनका कोई मतलब नहीं होता है। नोडल अधिकारी ने बताया कि नशीले पदार्थों की तस्करी के रोकथाम के उपाय, नशे का सेवन करने वाले युवाओं में आने वाले शारीरिक, मानसिक व्यवहारिक परिर्वतन दिखने लगते है, उन्हे उनसे कैसे बचाये जाने के तरीके तथा उन्हें किस प्रकार से मुख्य धारा से जोड़ा जा सकता है इसके बारे में भी महत्वपूर्ण जानकारी दी। 

इस कार्यक्रम में डॉ० मंजू चन्द्रा, डॉ० मनोज कुमार भोज, श्री देवेन्द्र कुमार, आदि ने भी सभी छात्र-छात्राओं को नशे के विरुद्ध अपने विचारो से अवगत कराया अन्त में छात्र-छात्राओं की रैली को नोडल अधिकारी डॉ० राजीव कुमार, श्री हिमांशु पंत, श्री सोनजीत सिंह, श्री चन्द्र प्रकाश आदि लोग महाविद्यालय परिसर से लगभग 2 किमी0 दूर ग्राम सभा लधौली तक लेकर गये, जहाँ ग्रामसभा लधौली के ग्राम प्रधान श्री पंकज कुमार ने नोडल अधिकारी और उनके सहयोगियों का स्वागत किया और छात्र-छात्राओं को सम्बोधित भी किया। 

इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने बढ चढकर हिस्सा लिया। इसमें महाविद्यालय के प्राध्यापक श्री हिमांशु पंत जी ने छात्र-छात्राओं से नारे लगवाकर समाज के लोगो को जागरुक करने की कोशिश की, मार्ग में मिलने वाले लोगो को भी नशे के विरुद्ध जागरुक किया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक डॉ० मनोज कुमार भोज, डॉ0 मंजू चन्द्रा, श्री देवेन्द्र कुमार, श्री जसवीर सिंह, श्री हिमांशु पंत, श्री सोनजीत सिंह, श्री चन्द्र प्रकाश आदि का सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *