Almora News :सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में विशेषज्ञ चिकित्सकों का बना टोटा,विशेषज्ञ चिकित्सक के 11 पद सृजित है तैनाती एक पर भी नहीं

ख़बर शेयर करें -

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र द्वाराहाट में विशेषज्ञ चिकित्सकों का टोटा बना है। विशेषज्ञ चिकित्सक न होने से मरीज इलाज के लिए भटक रहे हैं। वह 38 किमी दूर रानीखेत या फिर 120 किमी दूर हल्द्वानी की दौड़ लगाने को मजबूर हैं।

सीएचसी द्वाराहाट में चिकित्सा अधीक्षक, हड्डी रोग विशेषज्ञ, बाल रोग विशेषज्ञ, निश्चेतक, प्रभारी चिकित्साधिकारी, उप चिकित्साधिकारी, डेंटल सर्जन, स्त्री रोग विशेषज्ञ के दो कुल 11 पद सृजित है। अस्पताल में एक भी विशेषज्ञ चिकित्सक नहीं है। हड्डी टूटने या फिर बच्चों के बीमार होने पर मरीजों को विशेषज्ञ चिकित्सक से उपचार कराने के लिए 38 किमी दूर रानीखेत या फिर 120 किमी दूर हल्द्वानी की दौड़ लगानी पड़ रही है। हल्द्वानी या रानीखेत आने जाने पर किराये में मरीजों का काफी पैसा खर्च हो रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :18 मई से शुरू होगी जागेश्वर धाम में शटल सेवा,जाम की समस्या से मिलेगा छुटकारा

💠केस-01

कमर दर्द और अन्य स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के उपचार के लिए अस्पताल गई लेकिन वहां विशेषज्ञ चिकित्सक न होने से बैरंग लौटना पड़ा। जिससे दिक्कतें हुई।-चंपा देवी, द्वाराहाट

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें सोमवार 13 मई 2024

💠केस-02

हाथ फ्रैक्चर हो गया था। इलाज के लिए अस्पताल गया लेकिन हड्डी रोग विशेषज्ञ न होने से हल्द्वानी जाना पड़ा। जिससे किराये में काफी पैसा खर्च हो गया है।-गोपाल सिंह, द्वाराहाट।

प्रभारी चिकित्साधिकारी सीएचसी द्वाराहाट, डॉ. रविशंकर सिंह ने बताया कि अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सक नहीं हैं। रिक्त पदों की सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई है। तीन नियमित और चार बांडधारी चिकित्सक हैं, जो मरीज देख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *