Nainital News:चलती ट्रेन से गिरी महिला, जीआरपी के कांस्टेबल ने ऐसे बचाई जान

ख़बर शेयर करें -

काठगोदाम रेलवे स्टेशन में चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान एक महिला अचानक गिर गईं और ट्रैक के नीचे जाने लगीं, तभी प्लेटफार्म पर मौजूद जीआरपी के कांस्टेबल अनिल ने वक्त रहते महिला को ट्रैक से ऊपर खींच लिया, जिससे उनकी जान बाल-बाल बच गई।कुछ पल की भी देर होती तो महिला के साथ अनहोनी हो सकती थी। 

🔹जाने मामला 

दमुवाढूंगा के शिवपुरी निवासी आनंदी देवी (40) काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर पति मोहन राम के साथ भांजे और उसके परिवार को काठगोदाम-लखनऊ एक्सप्रेस में बैठाने पहुंचीं। वह ट्रेन में सीट तक बैठाने पहुंच गईं। ट्रेन अपने नियत समय 11:15 पर हल्द्वानी के लिए चल दी। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :थाना लमगड़ा पुलिस ने फरार चल रहे दुष्कर्म/पोक्सो एक्ट के 01 आरोपी को हल्द्वानी से किया गिरफ्तार

🔹प्लेटफार्म पर सुरक्षित खींचने में मिली कामयाबी 

हड़बड़ाहट में आनंदी ने चलती ट्रेन से उतरने के कोशिश की, लेकिन ट्रेन के दरवाजे के पास वह लटक गईं। महिला को ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच लटका देख जीआरपी जवानों ने ट्रेन की ओर दौड़ लगाई। 

हेड कांस्टेबल अनिल कुमार ने ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच लटकी महिला का हाथ पकड़कर प्लेटफार्म पर खींचने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुए। इस बीच ट्रेन ने गति बढ़ाई तो अनिल ने दौड़ लगाई और महिला को प्लेटफार्म पर सुरक्षित खींचने में कामयाब हो गए।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें मंगलवार 16 जुलाई 2024

🔹महिला पूरी तरह सुरक्षित 

इस बीच ट्रेन भी रुकी तो महिला के पति मोहन राम उतरे और पत्नी का हालचाल जाना। उन्होंने जीआरपी के जवान का आभार जताया। काठगोदाम जीआरपी थानाध्यक्ष रमेश सिंह नेगी ने बताया कि जीआरपी की मुस्तैदी से अनहोनी टल गई। महिला पूरी तरह सुरक्षित है।

घटना में किसी भी तरह की अनहोनी हो सकती थी, हेड कांस्टेबल ने सराहनीय काम किया है। उन्हें सम्मानित किया जाएगा-अजय गणपति कुंभार, एसपी रेलवे, उत्तराखंड।