Almora News :संस्कृति और सनातन के प्रचार प्रसार के लिए अल्मोड़ा विधानसभा के प्रत्येक घर तक सुन्दरकाण्ड पहुंचायेंगे पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा- पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने आज अपने कार्यालय में प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे अल्मोड़ा विधानसभा के सत्तर हजार परिवारों में संस्कृति एवं सनातन के प्रचार प्रसार के लिए सुन्दरकाण्ड वितरित करेगें।

💠आज मंगलवार के दिन इक्यावन हजार सुन्दरकाण्ड की पुस्तकों के साथ श्री कर्नाटक ने इस कार्य का शुभारंभ किया।श्री कर्नाटक ने कहा कि भगवद इच्छा से अभी उनके द्वारा सुन्दरकाण्ड पुस्तकों का वितरण अल्मोड़ा विधानसभा में किया जा रहा है और आगे हनुमान जी का आर्शीवाद रहा तो वे इसके बाद पूरे कुमाऊं मण्डल और उसके बाद समूचे उत्तराखंड में प्रत्येक परिवार तक सुन्दरकाण्ड की पुस्तक वितरित करेंगे।

💠श्री कर्नाटक ने कहा कि हम लोगों की ये नैतिक जिम्मेदारी है कि हम अपने युवाओं को अपनी संस्कृति और सनातन से जोड़ने का कार्य करें।इससे जहां एक ओर हमारा युवा अपनी संस्कृति को गहराई तक जानने का प्रयास करेगा वहीं नशे जैसी बुरी आदतें भी उससे दूर रहेंगी। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :यहां घर में घुसा किंग कोबरा, लोगों में मचा हड़कंप

💠उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में रामलीलाओं से समूचा क्षेत्र गुंजायमान रहेगा ऐसे में प्रत्येक परिवार तक सुन्दरकाण्ड पहुंचाकर वे विशेष तौर पर युवाओं को अपनी संस्कृति से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।रामलीलाओं मे भी सुन्दर काण्ड वितरित किये जायेंगे।उन्होंने कहा कि आज युवा पीढी नशे की गिरफ्त मे है। इस युवा पीढी को सन्मार्ग की तरफ प्रेरित करने के लिये यह एक अभियान है।

💠उन्होंने कहा कि यह सुन्दर काण्ड का वितरण अल्मोड़ा विधानसभा के  प्रत्येक परिवारो तक पहुचाई जायेगी ।यह कार्यक्रम एक गैर राजनैतिक कार्यक्रम है। उन्होंने बताया कि अभी 51 हजार पुस्तिकाये प्रकाशित की गई है इन्हें वितरित करने का कार्यक्रम अनवरत रूप से चलता रहेगा।

💠श्री कर्नाटक ने बताया कि वे अपनी आय का 25 प्रतिशत हिस्सा अपनी संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए उपयोगी कार्यों में लगाते है।श्री कर्नाटक ने बताया कि वर्तमान में वे केवल एक ही लक्ष्य लेकर चल रहे हैं जो युवाओं पर केंद्रित है।इसमें उनके द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है कि युवाओं को लगातार खेलों और संस्कृति से जोड़ा जाए जिससे जहां उनका शारीरिक और मानसिक विकास तो हो ही वहीं दूसरी ओर वे नशे रूपी दानव से भी बच सकें। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :मुफ्त इलाज न देने वाले अस्पतालों पर होगी सत्य करवाई, ऐसे अस्पतालों की शिकायत के लिए मरीजो के लिए जारी किए टोल फ्री नंबर

💠उन्होंने कहा कि इसी सम्बन्ध में कर्नाटक खोला रामलीला मंच में रक्षाबंधन से रामलीला की तालीम प्रारंभ कर दी गयी है।जो भी युवा एवं लोग रामलीला के माध्यम से अपनी कला को प्रदर्शित करना चाहते हैं तो कर्नाटकखोला रामलीला कमेटी उन्हें मंच देगी।इसके लिए वे रामलीला कमेटी कर्नाटक खोला से सम्पर्क कर सकते हैं।

💠प्रेसवार्ता में श्री कर्नाटक के साथ  देवेन्द्र कर्नाटक, रमेश जोशी,हंसा दत्त कर्नाटक,राकेश सिंह बिष्ट,हेम जोशी,प्रकाश मेहता,वीरेंद्र सिंह,रोहित शैली,मनीष तिवारी आदि लोग उपस्थित रहे।