ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। जिले में पल्स पोलियो अभियान के तहत 49,280 बच्चों को पोलियो के खतरे को देखते हुए ड्रॉप पिलाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। 67 बूथ में बच्चों को दवा पिलाई जाएगी।

आज बच्चों को ड्रॉप पिलाई जाएगी। इसके लिए पांच वर्ष तक के 49,280 बच्चे चिन्हित हैं। 

💠सीएमओ डॉ. आरसी पंत ने बताया कि अभियान के तहत 653 सामान्य, 40 हाई रिस्क, 20 ट्रांजिट, सात मोबाइल बूथ बनाये गए हैं। 

बताया की अभियान सुबह नौ से शाम चार बजे तक चलेगा। छूटे बच्चों को चार और पांच मार्च को घर-घर जाकर पोलियो ड्रॉप पिलाई जाएगी। आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और संबंधित क्षेत्र की एएनएम की इसके लिए जिम्मेदारी तय की गई है। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :लोअर माल रोड से रैला पाली मोटर मार्ग के निर्माण एवं गैस गोदाम लिंक मार्ग का सुधारीकरण न होने पर जनहित में करूंगा मुख्य अभियंता लोक निर्माण कार्यालय में धरना प्रदर्शन,जिम्मेदार होगा विभाग -बिट्टू कर्नाटक

💠बागेश्वर में 19060 बच्चों को पिलाई जाएगी खुराक

बागेश्वर। राष्ट्रीय पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान के तहत रविवार को पांच वर्ष के बच्चों को पोलियो खुराक पिलाई जाएगी। जिले में 19060 बच्चों को पोलियो रोधी खुराक पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। प्रभारी सीएमओ डॉ. अनुपमा ह्यांकी ने बताया कि पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान के सफल संचालन के लिए जिले में सात नगरीय, 318 ग्रामीण और पांच मोबाइल बूथ बनाए गए हैं। अभियान में 95 पर्यवेक्षक और 1096 वैक्सीनेटर तैनात किए गए हैं। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में भारी बारिश ने बढाई मुश्किले, गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग मलबा आने से बाधित

💠घर-घर भ्रमण कार्यक्रम के लिए 528 टीमें भी बनाई गई हैं। 

उन्होंने बताया कि तीन मार्च को बूथों पर पोलियो खुराक पिलाई जाएगी। जो बच्चे छूट जाएंगे उन्हें चार और पांच मार्च को घर-घर जाकर खुराक दी जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *