Weather Update :उत्तराखंड में 6 दिसंबर तक मौसम शुष्क बना रहेगा, मैदानी इलाकों में भी सर्दी बढ़ने के आसार

ख़बर शेयर करें -

मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

💠पहाड़ों में मौसम का ताजा हाल

मौसम विभाग ने देश के पहाड़ी राज्यों में मौसम को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी किए हैं। इसके तहत आज उत्तराखंड के साथ कश्मीर व हिमाचल के विभिन्न हिस्सों में भारी बर्फबारी देखने को मिलेगी। विभाग का कहना है कि बढ़ते बर्फबारी के कारण यहां तापमान गिरता नजर आएगा जिससे मैदानी इलाकों में भी सर्दी बढ़ने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :शराब के नशे में टैक्सी दौड़ा रहे चालक को लमगड़ा पुलिस ने किया गिरफ्तार,वाहन सीज

पहाड़ी प्रदेश उत्तराखंड में 6 दिसंबर तक मौसम शुष्क बना रहेगा। मैदानी इलाको में चटख धूप खिलने से ज्यादातर टेम्परेचर सामान्य से ज्यादा बना हुआ है। पहाड़ों में भी चटक धूप खिलने के आसार है।

राज्य में बर्फबारी के कारण ठंड में काफी इजाफा हो गया है। सवेरे और शाम के वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है। शाम के वक्त बाजारों और मुख्य सड़कों पर दिखाई देने वाली रौनक भी अब फीकी पड़ने लगी है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :प्रदेश के अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में चयनित होकर आए शिक्षकों के नहीं किए जाएंगे तबादले,जानिए वजह

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम 

बीते रविवार अल्मोड़ा जिले में धूप खिली रही लेकिन सोमवार देर रात से पूरे प्रदेश में हल्की बारिश शुरू हुई जिसके कारण तापमान में गिरावट आई अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार धूप और बादल रहेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *