ख़बर शेयर करें -

बीते दिनों से गर्मी अपना असर दिखाने लगी है। लेकिन मौसम विभाग ने कुछ राहत का अनुमान जारी किया है। उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम बदलने की संभावना है। शनिवार से उत्तराखंड के कई जिलों में मौसम में परिवर्तन आ सकता है।

कल से बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है। 14 अप्रैल को अधिकांश क्षेत्रो में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। बारिश का यह सिलसिला 15 और 16 अप्रैल को भी देखने को मिलेगा। हांलाकि इसके बाद 17 अप्रैल से मौसम साफ होगा।

उत्तराखंड में बीते कुछ दिनों से गर्मी अपना असर दिखाने लगी है। मैदानी इलाकों में गर्मी का असर साफ नजर आ रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने शनिवार से प्रदेशभर में मौसम में बदलाव का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने मौसम का पूर्वानुमान करते हुए बताया कि शनिवार से मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में “एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट टीम” द्वारा अल्मोड़ा कस्बा क्षेत्र में चलाया जागरुकता व चैकिंग अभियान

देर शाम से बारिश होगी। वही 14 अप्रैल को अधिकांश क्षेत्रो में हल्की से मध्यम वर्षा देखने को मिलेगी। बारिश का यह सिलसिला 15 और 16 अप्रैल को भी देखने को मिलेगा. हांलाकि इसके बाद 17 अप्रैल से मौसम साफ होगा। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में तेज गर्जन के साथ बिजली चमकने का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

पर्वतीय इलाकों में बदल रहे मौसम का मैदानी इलाकों में कोई खास असर नहीं दिख रहा है। 15 अप्रैल तक प्रदेश भर में मौसम बदलने के आसार हैं।मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार, 13 अप्रैल के लिए पर्वतीय जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। 14 अप्रैल को प्रदेश भर में झोंकेदार हवाओं के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अगले दिन भी प्रदेश भर के सभी जिलों में मौसम खराब रहने का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में पहल बार आयोजित किया जाएगा अंतरराष्ट्रीय आयुर्वेद सम्मेलन,तैयारियां शुरू

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते शुक्रवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही धूप खिली रही मौसम विभाग के अनुसार अल्मोड़ा में सामान्य रूप से आंशिक बादल छाए रहेंगे वर्षा हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *