Weather Update :उत्तराखंड में पड़ रही कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट किया जारी

ख़बर शेयर करें -

उत्तर भारत के कुछ राज्यों में अगले दो दिनों में बारिश का अनुमान लगाया जा है। मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण पूर्व के हिस्से में बने कम दबाव के चलते अगले 72 घंटों में अलग-अलग राज्यों में बारिश हो सकती है।

उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। लोग ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़े और अलाव का सहारा ले रहे हैं। वहीं मैदानी क्षेत्रों में कोहरा लोगों की टेंशन बढ़ा रहा है। कोहरे से विजिबिलिटी कम होने से वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :सीएम पुष्कर सिंह धामी 21 फरवरी को करेंगे 10 साहित्यकारों को सम्मानित

मौसम विभाग ने प्रदेश के छह जिलों में कोहरा छाने की संभावना जताई है जिससे लोगों की परेशानियों और बढ़ने वाली है। मौसम विभाग ने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग ने प्रदेश में कहीं भी बारिश य बर्फबारी होने की कोई भी संभावना नहीं व्यक्त की है। बल्कि मौसम विभाग ने प्रदेश के छह जिलों में कोहरा छाने की संभावना जताई है। इसका मतलब है कि प्रदेश के अधिकतर जिलों में मौसम साफ रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड सहित उत्तर प्रदेश में बसे बंगालियों उपजातियों को मिलेगा अनुसूचित जाति का दर्जा

मौसम विभाग ने हरिद्वार, उधम सिंह नगर, देहरादून, पौड़ी, नैनीताल और चंपावत जिले में देर रात और सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना व्यक्त की है। ऐसे में येलो अलर्ट जारी करते हुए लोगों को एहतियात बरतने के लिए कहा गया है।

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते बुधवार अल्मोड़ा मौसम साफ बना रहा और धूप खिली रही अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार समानता मौसम साफ रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *