Weather Update :भारत के अलग-अलग हिस्सों में मानसून की झमाझम बारिश का सिलसिला जारी,5 से 8 जुलाई तक देश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

ख़बर शेयर करें -

भारत के अलग-अलग हिस्सों में मानसून की झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है. ऐसे में मौसम विभाग ने अगले 4 से 5 दिन उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में गरज के साथ हल्की से लेकर मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

IMD की रिपोर्ट के अनुसार, 5 से 8 जुलाई तक देश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

ऐसे में आइये जानते हैं आज के मौसम का हाल कैसा रहने वाला है.

💠पूर्वानुमान और चेतावनी

आईएमडी के अनुसार, देश में अगले 5 दिनों तक उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में गरज के साथ व्यापक रूप से हल्की से लेकर मध्यम वर्षा होने की संभावना है. आज राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, पंजाब, छत्तीसगढ़ और जम्मू संभाग में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. वहीं 5 से 7 जुलाई तक उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में गरज के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा और बिजली गिरने की संभावना है.

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें सोमवार 15 जुलाई 2024

💠इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

IMD के अनुसार, आज से हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में भारी वर्षा की संभावना है. इसके अलावा, मध्य क्षोभमंडल स्तरों में दक्षिण गुजरात के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है. समुद्र तल पर अपतटीय द्रोणिका दक्षिण गुजरात-कर्नाटक तटों के साथ चलती है, जिससे केरल, लक्षद्वीप, तटीय कर्नाटक, गोवा, गुजरात राज्य में गरज और बिजली के साथ व्यापक रूप से व्यापक हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. अगले 5 दिनों तक तमिलनाडु, पुडुचेरी, रायलसीमा, तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा में आठ सितम्बर से शुरू होगा नंदा देवी मेला,15 सितम्बर तक होगा मेले का आयोजन

💠दक्षिण गुजरात में बहुत भारी वर्षा की संभावना

मौसम विभाग ने आज गुजरात के दक्षिणी क्षेत्र में बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई है. इसके अलावा, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है. वहीं, 5 से 8 जुलाई तक आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और के अलग अलग हिस्सों में बारिश हो सकती है.

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते बृहस्पतिवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही धूप बादल रहे, अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार बादल छाए रहेंगे, रुक रुक कर बारिश की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *