Uttrakhand News :यहां जल्द खुलेगा उत्तराखंड का सबसे बड़ा केंद्रीय विद्यालय,बच्चों को मिलेगी गुणवत्तायुक्त शिक्षा

ख़बर शेयर करें -

सीमांत क्षेत्र खटीमा में उत्तराखंड का सबसे बड़ा केंद्रीय विद्यालय खुलने जा रहा है। कार्यदायी संस्था केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्लूडी) 30 अप्रैल 2024 को विद्यालय का भवन हैंडओवर कर देगा।

💠इसके बाद यहां एक से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी।

खटीमा में वर्ष 2019 से अस्थायी रूप से बंडिया गांव में जीआईसी के पुराने भवन में केंद्रीय विद्यालय संचालित हो रहा है जहां पर वर्तमान में कक्षा छह से नवीं तक के करीब 350 बच्चे अध्ययनरत हैं। अब शीघ्र ही केंद्रीय विद्यालय को अपना भवन मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :कोतवाली अल्मोड़ा पुलिस ने मोटरसाईकिल चोरी का किया सफल अनावरण,02 युवक गिरफ्तार,चोरी की गई बजाज पल्सर मोटरसाईकिल बरामद

खटीमा में करीब 38 करोड़ रुपये के बजट से निर्माणाधीन केंद्रीय विद्यालय के भवन का निर्माण कार्यदायी संस्था केंद्रीय लोक निर्माण विभाग को 30 अप्रैल 2024 तक पूरा करना है जिसे लेकर कार्यदायी संस्था के इंजीनियर निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं।

केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के एई प्रणय राठौर ने बताया कि केंद्रीय विद्यालय का निर्माण कार्य जनवरी 2023 से शुरू हुआ था, जिसे तय तिथि तक पूरा करने के लिए युद्वस्तर पर कार्य किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :सावन के पहले सोमवार के साथ उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा की हुई शुरुआत,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में आने वाले कांवड़ियों का किया स्वागत

💠बच्चों को मिलेगी गुणवत्तायुक्त शिक्षा

खटीमा। केंद्रीय विद्यालय खुलने से खटीमा के बच्चों को भी गुणवत्ता युक्त शिक्षा मिल सकेगी। अब तक केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने के लिए खटीमा के बच्चों को बनबसा केंद्रीय विद्यालय (चंपावत) में प्रवेश लेना पड़ता था। जिले के काशीपुर में भी केंद्रीय विद्यालय संचालित है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *