Almora News:मेडिकल कॉलेज के एमएस ने दिया पद से इस्तीफा,जाने कारण

ख़बर शेयर करें -

मेडिकल कॉलेज (एएमसी) के अधीन बेस अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक प्रो. अशोक कुमार के पद से इस्तीफा देने का मामला सामने आया है।त्याग पत्र का कारण कार्य का बढ़ता दबाव बताया जा रहा है।

मेडिकल कालेज के अधीन बेस अस्पताल में प्रो.अजय आर्या शुरू से ही चिकित्सा अधीक्षक थे। गत वर्ष उन्हें पिथौरागढ़ मेडिकल कालेज का प्राचार्य नियुक्त किया गया। जिससे बेस अस्पताल अल्मोड़ा में एमएस का पद रिक्त हो गया था। मई 2023 से प्रो. अशोक कुमार चिकित्सा अधीक्षक पद पर सेवा दे रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :कांग्रेस की ओर से हरकी पैड़ी से शुरू की गई केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा पद रक्षायात्रा

उन्होंने कार्य के बोझ को त्याग पत्र का मुख्य कारण बताया। त्याग पत्र में उन्होंने काम अधिक होने से मरीजों को नहीं देख पाने की वजह बताई है। एमएस की जिम्मेदारी के बीच वह मरीज नहीं देख पा रहे थे। इसके चलते उन्होंने पद से त्यागपत्र दे दिया। बताया जा रहा है कि एमएस पर वित्तीय खर्चों का अनैतिक दबाव बनाया जा रहा था। अतिरिक्त दबाव से भी वह परेशान थे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :जल्द ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी से जुड़ेंगे उत्तराखंड के 227 ग्राम पंचायत

🔹एमएस की नियुक्ति की तैयारी

चिकित्सा अधीक्षक प्रो. अशोक कुमार के त्याग पत्र के बाद अब काॅलेज प्रशासन ने नए एमएस की नियुक्ति की तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि अभी किसी का नाम सामने नहीं आया है।

एमएस ने त्यागपत्र दे दिया है। एमएस पद पर रहते हुए वह मरीज नहीं देख पा रहे थे। इसके चलते उन्होंने त्याग पत्र दिया है-प्रो.सीपी भैसोड़ा, प्राचार्य मेडिकल कालेज।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *