Uttrakhand News :बस, ट्रक, टैक्सी व अन्य व्यवसायी वाहनों के थमे पहिये,सवारियों को दिन भर होना पड़ा परेशान

ख़बर शेयर करें -

सीमांत जनपद में भी बस, ट्रक, टैक्सी व अन्य व्यवसायी वाहनों के पहिये थम गए हैं। मंगलवार की सुबह बस अड्डे पर वाहन चालकों ने बसों में बैठी सवारियों को उतारा।

विभिन्न स्थानों को आने जाने वाली सवारियों को दिन भर परेशान होना पड़ा। सबसे अधिक परेशान जिला मुख्यालय से देहरादून, ऋषिकेश, बडकोट, पुरोला, मोरी जाने वाली सवारियों को होना पड़ा। जिला मुख्यालय उत्तरकाशी में चालकों ने केंद्र सरकार का पुतला दहन किया।

साथ ही जुलूस लेकर चालकों का दल कलक्ट्रेट पहुंचा और उग्र आंदोलन की चेतावनी को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। वहीं पुरोला में भी वाहन चालकों ने हड़ताल करने के साथ केंद्र सरकार का पुतला दहन किया। वाहन चालकों के हिट एंड रन कानून के विरुद्ध हड़ताल के समर्थन में यूकेडी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष विष्णुपाल सिंह रावत भी धरना प्रदर्शन करने पहुंचे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :पहली संतान के बाद दूसरी संतान जुड़वा होने पर भी लड सकेंगे पंचायत चुनाव, धामी सरकार ने विधानसभा में प्रस्तुत संशोधन विधेयक

विष्णुपाल सिंह रावत ने कहा कि यह कानून मनमाने तरीके से थोपा जा रहा है। केंद्र की भाजपा सरकार पूरी तानाशाही पर उतर आयी है। श्रमिकों और किसानों पर केंद्र सरकार ने तानाशाही ढंग से कानून थोपने का प्रयास किया। अब केंद्र सरकार वाहन चालकों पर हिट एंड रन नाम का नया कानून थापा है।

जो बिल्कुल भी व्यववहारिक नहीं है। इसमें संधोधन जरूरी है। जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में संयुक्त व्यवस्था यातायात समिति के पदाधिकारी गजपाल रावत, शूरवीर सिंह रांगड़, रामचंद्र उनियाल, रामस्वरूप आदि ने कहा कि अभी उनकी हड़ताल 3 जनवरी तक रहेगी। अगर कोई समाधान नहीं निकला तो फिर अनिश्चितकालीन हड़ताल होगी।

पुरोला में भी चालकों ने जमकर प्रदर्शन किया। हड़ताल के दौरान आवागमन की मुश्किलें बढ़ने के साथ ही टैक्सी, बस स्टैंड पर मुसाफिर खासे परेशान रहे। मंगलवार को वाहन चालकों तथा वाहन स्वामियों ने पेट्रोल पंप से पुरोला मुख्य बाजार तिराहे तक प्रधानमंत्री व गृहमंत्री का पुतला घुमाकर जुलूस निकाला।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :16 मार्च व 17 मार्च को नंदा देवी मंदिर परिसर में महिला होलीकोत्सव का किया जाएगा आयोजन,जिसमें अल्मोड़ा के सभी मोहल्ले की टीम ले सकेंगी भाग

साथ ही जमकर नारेबाजी की और पुतला दहन किया। चालकों पर थोपे कानून को तत्काल वापस लेने की मांग की। जुलूस प्रदर्शन करने वालों में टैक्सी यूनियन के एलम सिंह नेगी, मनमोहन नौडियाल, दिनेश सिंह राणा, अरविंद चौहान, कुलदीप, प्रदीप, गिरवीर सिंह, राहुल राणा, मनमोहन सिंह, नवीन कुमार, गुरदेव सिंह रावत, धनवीर सिंह आदि मौजूद थे।

💠परेशान रहे ग्रामीण पुरोला

मोरी, आराकोट, नौंगांव, बड़कोट एवं गुंदियाटगांव जाने वाले राहगीरों को वाहन न मिलने पर भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मोरी, नौंगांव को जाने वाले चंदराम, गौरीलाल, सुमित्रा एवं परीता देवी, अंजली चन्दरी देवी व पिंकी ने सड़क पर इंतजार करते हुए बताया कि सुबह 10 बजे से गाड़ियों के इंतजार में हैं, लेकिन गाड़ियों के नहीं चलने से अब घर पहुंचने की चिंता हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *