Uttrakhand News :आईएएस अमित नेगी को बनाया गया उत्तराखंड का प्रमुख सचिव,उत्तराखंड सरकार ने कई वरिष्ठ अधिकारियों का भी बढ़ाया कद

ख़बर शेयर करें -

1999 बैच के आईएएस अधिकारी अमित नेगी को उत्तराखंड का प्रमुख सचिव बनाया गया है. वर्तमान में अमित नेगी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात हैं. अमित नेगी बेहद शालीन और ईमानदार छवि के माने जाते हैं.

सरकार की मंशा के अनुरूुप विकास का काम आगे बढ़ाना अमित नेगी की विशेषता रही है. उत्तराखंड सरकार ने कई वरिष्ठ अधिकारियों का कद भी बढ़ाया है. 2008 बैच के आईएएस अधिकारी श्रीधर बाबू अड्डांकी को भी प्रमोशन मिला है.

💠आईएस अधिकारियों को मिला प्रमोशन

श्रीधर बाबू अड्डांकी सचिव पद पर पदोन्नत किए गए हैं. श्रीधर बाबू भी वर्तमान में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर सेवा दे रहे हैं. IAS हिमांशु खुराना, अभिषेक रुहेला, नितिका खंडेलवाल, नवनीत पांडेय का भी कद बढ़ा है. 2015 के बैच के इन अधिकारियों को लेवल 12 पर प्रमोशन दिया गया है. सरकार ने दूसरे महत्वपूर्ण फैसले के तहत आईएएस अधिकारी रणबीर सिंह चौहान को पेयजल संसाधन विकास एवं निर्माण निगम का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :यहा तेंदुए ने नौ वर्षीय एक बच्ची पर किया हमला,मौत

रणबीर सिंह चौहान पेयजल संसाधन विकास एवं निर्माण निगम में प्रबंध निदेशक के पद पर तैनात किए गए हैं. वर्तमान में रणबीर सिंह चौहान नमामि गंगे में अपर सचिव, पेयजल तथा परियोजना निदेशक हैं. अस्थायी व्यवस्था के तहत खाली पद का रणबीर सिंह चौहान को सरकार ने अतिरिक्त जिम्मा दिया है. रणबीर सिंह चौहान को पेयजल संसाधन विकास एवं निर्माण निगम में प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त वेतन एवं भत्ता नहीं मिलेगा. उत्तराखंड सरकार ने मंगलवार को दूसरा बड़ा फैसला लिया. सरकार ने आईएएस के लिंक अधिकारी भी नामित कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :श्रावण मास के पवित्र माह में आज हवालबाग समीप शिव मन्दिर देवस्थल में शिव महापुराण कथा का आयोजन हुआ प्रारम्भ

💠कौन नामित किए गए लिंक अधिकारी?

IAS रविनाथ रमन के लिंक अधिकारी IAS डॉक्टर पंकज कुमार पांडे होंगे

IAS डॉ पंकज कुमार पांडे के लिंक अधिकारी होंगे IAS रंजीत कुमार सिन्हा

IAS रंजीत सिन्हा के लिंक अधिकारी होंगे IAS वी वी आर सी पुरुषोत्तम

IAS विनोद प्रसाद रतूड़ी के लिंक अधिकारी होंगे IAS हरी चंद्र सेमवाल

IAS हरी चंद्र सेमवाल के लिंक अधिकारी होंगे IAS चंद्रेश यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *