Uttrakhand News :13 अप्रैल को हरिद्वार के मंगलौर में जनसभा को संबोधित करेंगी मायावती,हरिद्वार और नैनीताल सीट पर बसपा का मुस्लिम कार्ड

ख़बर शेयर करें -

बहुजन समाज पार्टी इस बार पूरी शिद्दत के साथ लोकसभा चुनाव लड़ रही है। इस कड़ी में पार्टी ने प्रचार को गति देने के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती को भी आमंत्रित किया है।

मायावती 13 अप्रैल को हरिद्वार के मंगलौर में जनसभा को संबोधित करेंगी। सभा को सफल बनाने के लिए प्रदेश बसपा तैयारियों में जुट गई है।

बहुजन समाज पार्टी भले ही प्रदेश में अभी तक किसी सीट पर जीत दर्ज नहीं कर पाई है, लेकिन वह हमेशा से ही चुनावों में अपने प्रत्याशी उतारती रही है। बसपा का फोकस हरिद्वार और उधम सिंह नगर पर रहता है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड लोक सेवा आयोग पीसीएस 2024 की परीक्षा 14 जुलाई को दो सत्रों में किया जाएगा

💠पांच सीटों पर बसपा ने उतारे प्रत्याशी

इस बार भी बसपा ने पांचों लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए हैं। इनमें हरिद्वार से जमील अहमद प्रमुख है। जमील अहमद उत्तर प्रदेश की मीरापुर सीट से विधायक रह चुके हैं। इसके अलावा बसपा ने नैनीताल से लईक अहमद, पौड़ी से धीर सिंह बिष्ट, टिहरी से रामचंद्र छुरियाल और अल्मोड़ा से नारायण राम को मैदान में उतारा है।

💠हरिद्वार और नैनीताल सीट पर बसपा का मुस्लिम कार्ड

देखा जाए तो बसपा ने हरिद्वार और नैनीताल सीट पर मुस्लिम कार्ड खेला है। इन दोनों ही सीटों पर मुस्लिम मतदाताओं की संख्या खासी है। यूं तो बसपा पूरे प्रदेश में चुनाव अभियान शुरू कर चुकी है लेकिन उसे सबसे अधिक उम्मीद हरिद्वार से है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :बुराड़ी में श्री केदारनाथ मंदिर का किया जा रहा है निर्माण,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया मंदिर का शिलान्यास

💠बसपा सुप्रीमो संभालेंगी प्रचार का जिम्मा

यही कारण है कि बसपा ने पार्टी सुप्रीमो मायावती को इस सीट पर स्टार प्रचारक के रूप में उतारने का निर्णय लिया है। प्रदेश बसपा को अब पार्टी मुख्यालय से बसपा सुप्रीमो के कार्यक्रम की तिथि प्राप्त हो चुकी है। बसपा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी शीशपाल ने बताया कि 13 अप्रैल को बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती हरिद्वार के मंगलौर अथवा आसपास के क्षेत्र में सभा को संबोधित करेंगी। इस सभा की सफलता के लिए पार्टी तैयारियों में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *