Uttrakhand News :क्रिसमस के ठीक पहले उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की संभावना,तापमान में भी आएगीअच्छी खासी गिरावट

ख़बर शेयर करें -

मौमस विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण क्रिसमस के ठीक पहले उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है. बारिश और बर्फबारी के बाद प्रदेश में तापमान में अच्छी खासी गिरावट आएगी.

देहरादून: क्रिसमस पर उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है. क्योंकि मौसम ने विभाग ने इस दौरान उत्तराखंड के उच्च हिमलायी क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक 23 दिसंबर को एक बार फिर से उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने जा रहा है, जिस वजह से प्रदेश में बारिश और बर्फबारी के पूरे आसार है.

उत्तराखंड में क्रिसमस के आसपास एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है. मौमस विभाग की माने तो क्रिसमस से ठीक पहले 23 दिसंबर को उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) सक्रिय होने के पूरे आसार नजर आ रहे है. पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण जहां नीचले इलाके में हल्की बारिश के आसार बने हुए है, तो वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :आप की अदालत' में रजत शर्मा के तीखे सवालो के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिए बखूबी जवाब, जानिए किन मुद्दों पर पूछे गए सवाल

देहरादून मौमस विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि गढ़वाल मंडल के उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिलों के अलावा कुमाऊं मंडल में पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों में बारिश और बर्फबारी की एक्टिविटी देखने को मिल सकती है. प्रदेश के 3000 मीटर के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:जनता को चिकित्सा सेवाओं पर सजग नजर रखने की जरूरत: संजय पाण्डे

इसके अलावा प्रदेश के अधिकाश हिस्सों में बादल छाए रहेंगे. ऐसे में क्रिसमय पर जो पर्यटक उत्तराखंड घूमने आ रहे है, उन्हें यहां बर्फबारी देखने को मिल सकती है. बारिश और बर्फबारी के बाद तापमान में गिरावट भी आएगी, जिसका असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिलेगा. वहीं मौसम विभाग ने क्रिसमस के बाद यानी 25 दिसंबर को बाद प्रदेश में मौसम साफ रहने की संभवान भी जताई है.

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

अल्मोड़ा जिले में बीते बृहस्पतिवार सुबह से ही धूप खिली रही अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार मौसम साफ रहेगा घाटी वाले इलाकों में कोहरा छा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *