Uttrakhand News :फर्जी दस्तावेज बनाकर बैंक से लेते थे लाखों का लोन, पुलिस ने दबोचा

ख़बर शेयर करें -

कोतवाली की पुलिस ने फर्जी दस्तावेज पर विभिन्न बैंकों से लोन पर वाहन समेत अन्य प्रापर्टी खरीदने और फिर बेचकर फरार होने वाले धारचूला के एक युवक को जौलीग्रांट से गिरफ्तार किया।

💠कोतवाली प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया जौलीग्रांट में शहीद द्वार के समीप चेकिंग के दौरान शक के आधार पर एक बाइक को रोका गया, जिसका नंबर चालान मशीन में फीड किया तो फर्जी निकला।

💠फर्जी दस्तावेज के साथ युवक गिरफ्तार

बाइक सवार युवक के बैग को खंगाला गया तो एक पासपोर्ट, दस आधार कार्ड, तीन पैनकार्ड, चार ड्राइविंग लाइसेंस, दो एटीएम, चार मार्कशीट, वोटर कार्ड बरामद हुए। युवक ने बताया कि यह सभी दस्तावेज फर्जी हैं। इस पर युवक को गिरफ्तार कर लिया गया।

💠फर्जी दस्तावेज के आधार पर लेता था लोन

जौलीग्रांट चौकी प्रभारी सुमित चौधरी ने बताया कि आरोपित युवक धारचूला में कीड़ाजड़ी बेचता था। परंतु यह धंधा कामयाब न होने पर करीब 19 वर्ष की आयु से ही गलत दिशा में चलने लगा। वह फर्जी दस्तावेज के आधार पर विभिन्न बैंकों से वाहन व अन्य लोन लेता था। वाहन को कुछ समय चलाने के बाद बेच देता था।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :प्रत्येक व्यक्ति को मिले राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) की विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ:धन सिंह रावत

💠कई बैंकों से ले चुका है लाखों रुपये का लोन

अब तक लगभग 10 मोटरसाइकिल, पांच कार के अलावा विभिन्न बैंकों से लाखों रुपये के अलग-अलग लोन ले चुका है। हल्द्वानी में कंप्यूटर सेंटर के अलावा नामी इलेक्ट्रानिक कंपनियों के शोरूम भी लोन लेकर खोले। जिन्हें कुछ समय बाद बेचकर गोवा चला गया।

💠गोवा में छह महीने किया होटल मैनेजमेंट का कोर्स

गोवा में छह महीने का होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया। इसके बाद फिर टिहरी स्थित चंबा आया और वाहन की खरीद फरोख्त की। उसके बाद फिर गोवा चला गया। जहां से कुछ समय बाद वापस आकर मसूरी, देहरादून, राजपुर रोड स्थित शोरूम से लोन पर विभिन्न वाहन खरीदे व बेचे।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोडा मेडिकल कालेज की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था में व्यापक सुधार एवं आन्दोलनरत कर्मचारियों की मांगों को पूर्ण करने की मांगों को लेकर पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक ने प्राचार्य कक्ष के बाहर दिया धरना,किया जोरदार प्रदर्शन

💠विदेश जाने के फिराक में था आरोपित

वर्तमान में जौलीग्रांट के अठूरवाला में रह रहा था। वह विदेश जाने की फिराक में था। परंतु विदेश भेजने वाले ने पैसे हड़प लिए। जिसके चलते वह विदेश नहीं जा पाया। आरोपित दो बार अपना फर्जी दस्तावेज से पासपोर्ट भी बना चुका है।

💠कई धाराओं में मामला दर्ज

चौकी प्रभारी ने बताया कि आरोपित ललित दुग्ताल उर्फ आदित्य (29 वर्ष) निवासी निगालपानी दुगतु धारचूला जिला पिथौरागढ़ के पर छल, धोखाधड़ी, कूटरचना कर जाली दस्तावेज तैयार करने समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.