Uttrakhand News :मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की सचिवालय में सीएम हेल्पलाइन 1905 की समीक्षा,विभिन्न शिकायतकर्ताओं से बात कर सुनीं समस्याएं

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन का उद्देश्य जनता को सहूलियत पहुंचाना है। शिकायत का समाधान न होने पर संबंधित विभाग व अधिकारी उसका अनवरत रूप से फालोअप करें।

अधिकारी दीर्घकालीन व तकनीकी समस्याओं को लंबित रखने की प्रवृत्ति को छोड़, शीघ्र समाधान पर कार्य करें। शासन व प्रशासन का एकमात्र उद्देश्य जनता को संतुष्ट करना है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को सचिवालय में सीएम हेल्पलाइन 1905 की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने विभिन्न शिकायतकर्ताओं से बात कर उनकी समस्याएं सुनीं और सीएम हेल्पलाइन के संबंध में जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी अधिकारी सीएम हेल्पलाइन 1905 में आने वाली शिकायतों को शीर्ष प्राथमिकता से लें। साथ ही सीएम हेल्पलाइन को और अधिक प्रभावी बनाने के संबंध में कार्य किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :ड्रोन के माध्यम से भी जंगली जानवरों पर नजर रखी जाए नजर: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी प्रत्येक स्तर पर नियमित रूप से सीएम हेल्पलाइन के संबंध में बैठक लें। उन्होंने तहसील दिवसों के दौरान भी सीएम हेल्पलाइन पर आने वाली शिकायतों को तत्काल पोर्टल पर अपडेट करने के निर्देश दिए।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने विभिन्न शिकायतकर्ताओं से फोन पर बात की। ऊधमसिंह नगर से भावना फुलारा ने बताया कि उनका राशन कार्ड ऑनलाइन नहीं दिख रहा था। इस कारण उनका आयुष्मान कार्ड नहीं बन पा रहा था। हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज होने के पांच दिन में उनकी शिकायत का समाधान हो गया। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया।

नैनीताल से सर्वेश शर्मा ने बताया कि उनके घर में कई दिनों से पानी नहीं आ रहा था। नई पाइप लाइन डालते समय उनके घर की पुरानी पाइपलाइन टूट गई थी। कोई अधिकारी सुनने को राजी नहीं था। हेल्पलाइन में शिकायत करने के महज कुछ ही दिनों में इसका समाधान हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  देश-विदेश की ताजा खबरें सोमवार 22 जुलाई 2024

हरिद्वार से सुखजीवन सिंह ने बताया कि उनकी कॉलोनी वसंत विहार में कुछ दिन पहले सड़क निर्माण किया गया। उन्होंने सड़क निर्माण कार्य के संबंध में सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की थी। शिकायत दर्ज होने के बाद सड़क को दोबारा बना लिया गया है। देहरादून से विवेक की शिकायत सुनते हुए मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी देहरादून सोनिका को तुरंत इसके समाधान के निर्देश दिए।

बैठक में अवस्थापना अनुश्रवण परिषद के उपाध्यक्ष विश्वास डाबर, अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन, प्रमुख सचिव आरके सुधांशु, पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार, सचिव शैलेश बगोली व मीनाक्षी सुंदरम उपस्थित थे

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *