Uttrakhand News :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने में 22 किमी लंबे रुद्रपुर बाइपास का किया शिलान्यास, इतने करोड़ की लागत से किया जाएगा बाईपास का निर्माण

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश से गुजरने वाला 21 किमी. लंबा रुद्रपुर बाईपास का निर्माण 1052 करोड़ की लागत से किया जाएगा। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाईपास निर्माण योजना का शिलान्यास कर उतराखंड को सौगात दी है।

💠इस कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में वर्चुअल रूप से शामिल हुए।

सर्वे चौक स्थित आईआरडीटी सभागार में आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की द्वारका एक्सप्रेस समेत निर्माणाधीन एक लाख करोड़ से अधिक की 144 सड़क परियोजनाओं के वर्चुअल रूप से लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट मौजूद रहे। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। जिससे विकास में राज्य तेजी से आगे बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News :योगी ने पहली बार उत्तराखंड में चुनावी जनसभा को किया संबोधित,जो राम को लाए हैं', उन्हें पुन: लाने का संकल्प ले लिया:योगी आदित्यनाथ

रुद्रपुर बाईपास निर्माण से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश दोनों को लाभ मिलेगा। बाईपास में 2 आरओबी, 6 छोटे पुल व फ्लाईओवर और दो रेलवे आरओबी व एक फ्लाई ओवर का निर्माण किया जाएगा। रुद्रपुर देश के प्रमुख ऑटोमोबाइल हब में से एक है। सरकार की सबसे बड़ी एकीकृत औद्योगिक एस्टेट सिडकुल में है। रुद्रपुर में 1300 से अधिक कंपनियां है। परियोजना का निर्माण कार्य 12 जनवरी, 2024 से प्रारंभ हो चुका है। इसके पूरा होने में दो वर्ष का समय लगेगा। बाईपास के बनने से रुद्रपुर शहर में यातायात का दबाव कम होगा। इस मौके पर विधायक खजान दास, सचिव लोक निर्माण पंकज कुमार पांडे मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *