Uttrakhand News :चेन्नई, मुंबई व अहमदाबाद मैं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की रोड शो की तैयारी, इन्वेस्टर्स समिट के लिए तैयारी तेज

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दृष्टिगत अब चेन्नई, मुंबई व अहमदाबाद जाकर निवेशकों को आकर्षित करेंगे। इस दौरान उनके साथ कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल, प्रेमचंद अग्रवाल और सौरभ बहुगुणा मौजूद रहेंगे।

प्रदेश में आठ व नौ दिसंबर को वैश्विक निवेशक सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए प्रदेश सरकार देश-विदेश में रोड शो कर निवेशकों को न्योता दे रही है। इसकी शुरुआत प्रदेश सरकार ने नई दिल्ली में कर्टेन रेजर के माध्यम से की।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड के पर्वतीय एवं मैदानी इलाकों में अभी बरसात की कोई संभावना नहीं, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

💠इस कार्यक्रम में 7600 करोड़ रुपये के करार किए गए। 

इसके बाद मुख्यमंत्री ब्रिटेन दौरे पर गए। लंदन और बर्मिंघम दौरे के दौरान 12500 करोड़ के निवेश करार किए गए। इसके बाद हुए दिल्ली में रोड शो के दौरान सरकार ने 19 हजार करोड़ के अनुबंध किए।

वहीं संयुक्त अरब अमीरात में दुबई और अबू धाबी में हुए रोड शो में 15475 करोड़ के करार किए गए हैं। सरकार निवेशक सम्मेलन से पहले तकरीबन 55 हजार करोड़ के निवेश करार पर हस्ताक्षर कर चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड की अल्मोड़ा लोकसभा सीट पर जीत की हैट्रिक लगाने वाले भाजपा सांसद अजय टम्टा को दूसरी बार मिला केंद्रीय मंत्री का पद

प्रदेश सरकार का लक्ष्य वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दौरान ढाई लाख करोड़ के निवेश करार करने का है। इसी लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में सरकार अब 26 अक्टूबर को चेन्नई, 28 अक्टूबर को मुंबई व एक नवंबर को अहमदाबाद में एक दिवसीय रोड शो करने जा रही है। जहां मुख्यमंत्री व कैबिनेट मंत्री निवेशकों को उत्तराखंड में निवेश करने के लिए आमंत्रित करेंगे।