Uttrakhand News :बद्रीनाथ पहुंचकर चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं और निर्माण कार्यों का डीएम ने लिया जायजा

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में एक बार फिर से मंदिरों के कपाट खुलने वाले हैं। इसको लेकर सारी तैयारियां कर ली गई हैं। बद्रीनाथ में निर्माण कार्य तेजी से हो रहा है और अब इन्हीं कार्यों का जायजा डीएम ने लिया है।

गुरुवार को डीएम ने बद्रीनाथ पहुंचकर चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं और निर्माण कार्यों का जायजा लिया।

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने गुरुवार को बद्रीनाथ धाम पहुंचकर चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं और निर्माण कार्यो को लेकर स्थलीय निरीक्षण किया। इसके साथ ही अधिकारियों को निर्देश भी दिए।

💠चारधाम यात्रा के दृष्टिगत किया जा रहा है काम

जिलाधिकारी ने यात्रा से जुड़े विभागों को निर्देशित किया कि यात्रा शुरू होने से पहले साकेत मंदिर मार्ग का डामरीकरण, सीवर लाइन मरम्मत, आतंरिक मार्गों का सुधारीकरण किया जाए। धाम में यात्रा से पहले पानी व विद्युत आपूर्ति सुचारू की जाए। प्रमुख मार्गो पर स्ट्रीट लाइट, वाहन पार्किंग और यात्रियों की सुविधा के लिए साइनेज लगाए जाए। चारधाम यात्रा के दृष्टिगत यात्रियों की सुख, सुविधा, अच्छे दर्शन को लेकर काम किए जा रहे है।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें रविवार 19 मई 2024

💠श्रमिक की संख्या बढ़ाने का दिया निर्देश

मास्टर प्लान के तहत संचालित निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि बद्रीनाथ महायोजना के अन्तर्गत संचालित कार्यों में श्रमिक की संख्या बढ़ाई जाए। निर्माण कार्यों की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखते हुए यात्रा शुरू होने से पहले अधिकांश कार्यों को तेजी से पूरा करें। इस दौरान अधिशासी अभियंता विपुल सैनी ने संचालित कार्यों की प्रगति के संबंध में जानकारी दी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :पूर्व दर्जामंत्री कर्नाटक ने की विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता मिश्रा से विद्युत सम्बन्धित अनेक समस्याओं के समाधान पर वार्ता

💠ये अधिकारी रहे मौजूद

निरीक्षण के दौरान एसडीएम चन्द्र शेखर वशिष्ट, लोनिवि के अधीक्षण अभियंता राजेश चंन्द्रा, पीआईयू के अधिशासी अभियंता विपुल सैनी, सहायक अभियंता सनी पालीवाल, तहसीलदार अर्जुन सिंह बिष्ट, ईओ सुनील पुरोहित, राजस्व निरीक्षक देवेंद्र सिंह नेगी सहित कार्यदायी संस्थाओं के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *