उत्तराखंड इस स्कूल में ऑडिट के लिए चयनित फर्म कर रही है भ्रष्टाचार शिक्षक संघ ने की ये माँग

ख़बर शेयर करें -

पौड़ी के स्कूलों में ऑडिट के लिए चयनित फर्म पर उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ पौड़ी ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. जिलाध्यक्ष मनोज जुगराने ने संबंधित फर्म पर कार्रवाई करने और उसे ब्लैक लिस्ट करने की मांग उठाई है.

 

 

 

 

 

पौड़ी: शिक्षा विभाग के समग्र शिक्षा अभियान के तहत जिले के स्कूलों में ऑडिट के लिए चयनित फर्म पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं. यह आरोप कोई और नहीं बल्कि उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ पौड़ी ने लगाए हैं.

 

 

 

 

 

संघ के जिलाध्यक्ष ने मुख्य शिक्षाधिकारी पौड़ी को इस संबंध में ज्ञापन भी दिया है. साथ ही सीईओ से फर्म के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे ब्लैक लिस्ट करने की मांग उठाई है. वहीं, फर्म के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर उन्होंने अपने संगठन के साथ उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

 

 

 

 

 

शिक्षा विभाग द्वारा इन दिनों समग्र शिक्षा अभियान के तहत स्कूलों में ऑडिट कार्य चल रहा है. ऑडिट करने के लिए सदत एंड कंपनी चार्टर्ड अकाउंट फर्म को अनुबंधित किया गया है. इस फर्म पर उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ पौड़ी के जिलाध्यक्ष मनोज जुगराने ने भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि जिले में विद्यालयों के निर्माण कार्य और सौंदर्यकरण के लिए 17300 से लेकर एक लाख तक की राशि समग्र शिक्षा अभियान के तहत भेजी जाती है.

 

 

 

 

 

 

जिसमें उत्तराखंड सरकार की ओर से इस राशि पर ऑडिट कराया जाता है. लेकिन संबंधित फर्म के कर्मचारियों द्वारा 2 फीसदी कमीशन मांगा जा रहा है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से ऑडिट से पहले ही उनका मेहनताना फर्म को भेज दिया जाता है. एसएसए की इस धनराशि में शिक्षक की कोई भूमिका नहीं होती. ऐसे में शिक्षकों में आक्रोश बना हुआ है.

sources by social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *