पुलिस ने चोरी का किया खुलासा, बंद दुकानों से चोरी करता था शातिर चोर, नकदी समेत चेक बुक, वाहन रजिस्ट्रेशन प्रपत्र बरामद

ख़बर शेयर करें -

मसूरी अंबेडकर चौक पर मीट की दुकान का रात्री को ताला तोड़कर दुकान में रखे कैश बॉक्स सहित नगदी चोरी करने वाला शातिर चोर को मसूरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी देहरादून दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि 17 मई को पीडित नदीम कुरेषी पुत्र अब्दुल मजीद निवासी मस्जिद बिल्डिंग लाइब्रेरी मसूरी द्वारा कोतवाली मसूरी पर तहरीर दी गई कि अंबेडकर चौक के पास चिकन मटन की दुकान है 16 मई की रात्रि में अज्ञात चोर द्वारा दुकान का ताला तोड़कर दुकान के गले में लगभग डेढ़ लाख रुपए चोरी कर लिए गए थे। 

जिसपर मसूरी पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए अज्ञात के खिलाफ धारा 457/ 380 आईपीसी में मुकदमा दर्ज कर जांच षुरू की गई। उन्होने बताया कि पुलिस टीम द्वारा अज्ञात चोर की गिरफ्तारी के लिये टीम गठित की गई। उन्होने बताया कि घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा और लोगो से पूछताछ व मुखबिर की सूचना पर हाथी पाव डीएलएफ जाने वाले रास्ते में जाने वाले मार्ग पर 34 वर्शिय अभियुक्त टीपू सुल्तान पुत्र मेराजुद्दीन निवासी लद्धावाला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश हाल निवासी बूचड़खाना लंढोर बाजार मसूरी को गिरफ्तार किया गया। 

उन्होने बताया कि अभियुक्त के कब्जे से चोरी के ₹131300 , चेक बुक, वाहन रजिस्ट्रेशन आदि प्रपत्र बरामद किए गए। वही  मुकदमा में धारा 411 आईपीसी की बढ़ोतरी की गई। उन्होने बताया कि अभियुक्त को न्यायालय में पेश किया जाएगा। उन्होने बताया कि चोर द्वारा पूर्व में पीडित दुकानदार के धर और दुकानपर रंग पोताई का काम किया गया था व उस समय उसके द्वारा दुकान के गल्ले में नजर बनाई गई थी वह घटना के दिन चोर द्वारा पहले पिक्चर पैलेस पर दो दुकानों के ताले तोडने की कोषिष की गई थी पर वह कामयाब नही हो पाया जिसके बाद चोर द्वारा अम्बेडकर चौक पर तीन दुकानों के ताले तोडने की कोषिष की गई जिसमें से वह मीट की दुकान के ताले तोडने में सफल रहा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *