एंड्रॉयड यूजर्स को व्हाट्सअप देने जा रहा है कमाल का तोहफा

ख़बर शेयर करें -

व्हाट्सअप शुरू से ही सभी लोगो का पसंदीदा ऐप रहा है व्हाट्सअप दूसरे ऐपस के मुक़ाबले बहुत ही सरल ऐप है जिसका इस्तेमाल न केवल नौजवान बल्कि बूढ़े लोग भी आसानी से कर लेते है बताया जा रहा है की व्हाट्सएप जल्दी ही अपने सभी यूजर्स के लिए बहुत ही जल्दी एक कमाल का फीचर व्हाट्सअप में लाने जा रहा है। आइए इसकी खासियत को और अच्छे से जानते है

स्पैम कॉल से मिलेगा छुटकारा

रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए फायदेमंद है इस नए फीचर को फिलहाल एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप बीटा पर डेवलप किया जा रहा है । जिसमें यूजर्स को अननोन नंबर से आने वाले कॉल्स से राहत मिलेगी। और साथ ही कॉलर्स को यूजर्स आसानी से म्यूट भी कर सकते है।

इस सर्विस के अंदर व्हाट्सअप सम्बन्धी रुकावटों को कम करना और संभावित रूप से स्पैम कॉल से छुटकारा पाने जैसे फायदे भी शामिल होंगे। यूजर को व्हाट्सअप ऐप की सेटिंग्स में स्थित टॉगल मिलेगा जिसके एक बार सक्रिय होने पर अज्ञात नंबरों से आ रही कॉल खुद ही म्यूट हो जाएंगे, कॉल म्यूट होने के बाद आपको जो कॉल आयी है आप उस कॉल को आसानी से अपनी कॉल लिस्ट में जा कर देख सकते है।

टैबलेट यूजर्स को चैट खोलने पर दिखाई देगी चैट लिस्ट

वॉट्सऐप टैबलेट के लिए नया ‘स्प्लिट व्यू’ फीचर शुरू कर रहा है, जो यूजर्स को एंड्रॉयड बीटा पर एक ही समय में एप्लीकेशन के दो अलग-अलग हिस्सों को एक साथ देखने और इस्तेमाल करने की परमिशन देगा।

जब यूजर एप्लिकेशन के टैबलेट वर्जन पर चैट खोलते हैं, तो चैट  वाला पेज पूरी स्क्रीन पर आ जाता है जिसकी वजह से यूजर्स को फिर से चैट लिस्ट पर वापस जाना पड़ता है, अगर वो अलग चैट खोलना चाहते हैं। तो नई सुविधा के साथ यूजर को चैट खोलने पर चैट लिस्ट हमेशा दिखाई देगी।

रिपोर्टर-शैली मंसूरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *