Almora – अल्मोड़ा में महिलाओं की सुरक्षा के लिये हुआ मोबाइल चीता का गठन,एसएसपी अल्मोड़ा ने हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। नवनियुक्त एसएसपी रचिता जुयाल कार्यभार संभालते ही एक्शन मोड में आ गई हैं। उन्होंने बताया कि जिले को अपराध और नशा मुक्त बनाना उनकी प्राथमिकता है। नशा तस्करों और शराब माफिया के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने आज 6 मार्च सोमवार को एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा महिला सुरक्षा की ओर एक और कदम बढ़ाते हुए  महिला चीता मोबाईल को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया।

मंगलवार को कार्यभार संभालने के बाद एसएसपी रचिता जुयाल ने बताया कि पुलिस का दायित्व कानून व्यवस्था मजबूत करना है जिसके लिए वह तत्परता से कार्य करेंगीं।

महिला चीता का गठन किया गया

सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा को अपराध और नशा मुक्त बनाने के लिए विशेष अभियान चलेगा। महिलाओं की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता रही है। इसके लिए जिले में मोबाइल चीता का गठन किया गया जिसमें महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी और हर थाने और चौकी में हेल्प डेस्क बनेगी। संबंधित थाने-चौकियों में तैनात अधिकारी हर रोज तय समय पर डेस्क में मौजूद रहकर स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनेंगे और उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे। ट्रैफिक व्यवस्था को मजबूत करने का भी काम किया जाएगा। इसके साथ ही महिला चीता मोबाईल को हरी झण्डी दिखाकर उन्होंने कहा की सभी को एकजुट होकर जिले में कानून व्यवस्था मजबूत कर लोगों को राहत पहुंचाने के प्रयास करने होंगे।

रिपोर्टर – रोशनी बिष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *