National News :तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद केजरीवाल का आज होगा पहले रोड शो,सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को एक जून तक दी अंतरिम जमानत

ख़बर शेयर करें -

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि वह अपने पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ 11 मई को दक्षिणी दिल्ली में एक रोड शो में शामिल होंगे. कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को एक जून तक अंतरिम जमानत दी है.

शुक्रवार को तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद केजरीवाल का यह पहला रोड शो होगा. मुख्यमंत्री जेल परिसर से रात लगभग आठ बजकर 20 मिनट पर सिविल लाइंस इलाके में स्थित अपने आवास पहुंचे. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘दक्षिणी दिल्ली में रोड शो होगा. मैं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ रोड शो में हिस्सा लूंगा.’ ‘आप’ ने दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से सहीराम पहलवान को मैदान में उतारा है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 50 दिनों की हिरासत के बाद शुक्रवार को तिहाड़ जेल से बाहर आने पर भगवान हनुमान को प्रणाम किया और अपनी लड़ाई में जनता से समर्थन मांगा. इधर, आप नेताओं ने कहा कि केजरीवाल को दी गई अंतरिम राहत ‘आप’ और ‘इंडिया’ गठबंधन, दोनों के अभियान के लिए ‘बाजी पलटने वाली’ होगी क्योंकि लोकसभा चुनाव आगामी हफ्तों में महत्वपूर्ण चरण में प्रवेश कर रहा है.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा के शुभम महरा का विश्व बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप के लिए हुआ चयन,एशिया बॉडी बिल्डिंग में दिखाएगे दम

केजरीवाल शुक्रवार शाम जैसे ही जेल से बाहर आए, आप कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने ‘जेल के ताले टूट गए, केजरीवाल छूट गए’ के नारे लगाए. जेल के बाहर एक कार की सनरूफ के ऊपर खड़े होकर, भूरे रंग की टी-शर्ट पहने केजरीवाल ने उनके स्वागत के लिए वहां एकत्र हुए आप कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित किया.

‘भारत माता की जय’, ‘वंदे मातरम’ और ‘इंकलाब जिंदाबाद’ के नारे के साथ संबोधन की शुरुआत करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैं अपनी पूरी ताकत से तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं, लेकिन (देश के) 140 करोड़ लोगों को साथ आना होगा. हमें मिलकर इसके खिलाफ लड़ना है.’

उन्होंने कहा कि वह शनिवार सुबह 11 बजे कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाएंगे. दोपहर एक बजे आप कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

केजरीवाल ने कहा, ‘मुझे आपके बीच आकर बहुत अच्छा लग रहा है. मैंने आपसे कहा था कि मैं जल्द ही बाहर आऊंगा…सबसे पहले, मैं भगवान हनुमान को प्रणाम करना चाहता हूं. हनुमान जी के आशीर्वाद से मैं आपके बीच हूं.’ उन्होंने लोगों से भी बड़ी संख्या में मंदिर पहुंचने की अपील की.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :लमगड़ा पुलिस ने नशा-मुक्ति अभियान के तहत स्कूल में कराई ड्रग्स जागरुकता निबन्ध,पेंटिंग प्रतियोगिता,उपस्थित छात्र-छात्राओं व स्कूल स्टाँफ को नशे के विरुद्ध किया जागरुक

💠कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ों और नारों के साथ किया स्वागत

केजरीवाल रात करीब साढ़े आठ बजे सिविल लाइंस इलाके में स्थित अपने आवास पर पहुंचे, जहां आप कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ों और नारों के साथ उनका स्वागत किया और उनपर पुष्पवर्षा की. मुख्यमंत्री ने अपने माता-पिता का आशीर्वाद लिया और उन्हें गले लगाया. उनकी मां ने उन्हें माला पहनाई और तिलक लगाया. अपने आवास के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए केजरीवाल ने घोषणा की कि वह दक्षिण दिल्ली के महरौली इलाके में शनिवार को रोड शो में हिस्सा लेंगे.

आप पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीट पर अपने दम पर चुनाव लड़ रही है. दिल्ली में, वह ‘इंडिया’ गठबंधन के साझेदार कांग्रेस के साथ सीट-बंटवारा समझौते के तहत सात में से चार सीट पर चुनाव लड़ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *