Nainital News:जल्द ही रामनगर के जानलेवा नालों पर इतने करोड़ की लागत से बनेंगे ब्रिज, वाइल्ड लाइफ बोर्ड की हरी झंडी का इंतजार

ख़बर शेयर करें -

अगर वाइल्ड लाइफ बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव हुआ पास तो रामनगर की जानलेवा ढेला नदी और कसेरवा नाले पर जल्द ही 40 करोड़ से ज्यादा की लागत के 2 ब्रिज बनेंगे। लोनिवि रामनगर ने इसके लिए शासन को एक वर्ष पूर्व प्रस्ताव भेजा था। वाइल्ड लाइफ बोर्ड की बैठक से मंजूरी मिलने के बाद इसका कार्य शुरू होगा। इन दोनों ब्रिजों के बनने के बाद आने वाले समय में लोगों की कई परेशानियां दूर होंगी।

🔹वाइल्ड लाइफ बोर्ड की बैठक का इंतजार

ढेला नदी और कसेरवा नाले पर अब 2 ब्रिजों का निर्माण कार्य जल्द शुरू हो सकता है।इसको लेकर एक वर्ष पूर्व लोक निर्माण विभाग ने 40 करोड़ की लागत से बनने वाले 2 पुलों का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा था। अब वाइल्ड लाइफ बोर्ड की बैठक का इंतजार लोक निर्माण विभाग को है। भारत सरकार के अधिकारियों की अध्यक्षता में वाइल्ड लाइफ बोर्ड की बैठक में मंजूरी मिलने के बाद इसको बनाने को लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :स्टेडियम के शिलापट्ट से हेमवती नन्दन बहुगुणा का नाम हटाना दुर्भाग्यपूर्ण-वैभव पाण्डेय

🔹ढेला नदी (नाले) पर हुआ था बड़ा हादसा 

बता दें रामनगर से ढेला जाने वाले मार्ग पर 2 नाले पड़ते हैं. ये नाले बरसात में जानलेवा साबित होते हैं।पिछले साल मानसून सीजन में ढेला नदी (नाले) पर बड़ा हादसा हुआ था।जहां पंजाब के पर्यटकों से भरा वाहन बरसाती नाले के तेज प्रवाह में बह गया था. जिसमें 9 पर्यटकों की जान चली गई थी, जबकि एक युवती को सकुशल बचा लिया गया था।इसके अलावा भी बरसात के दिनों में यहां पर हादसे होते रहते हैं।कसेरवा नाले पर भी लगातार हादसे होते रहते हैं। जिसे देखते हुए लोक निर्माण विभाग ने दोनों नालों पर आरसीसी पुल निर्माण को लेकर शासन को प्रस्ताव भेजा था।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :प्रदेश के पर्वतीय जिलों के साथ मैदानी इलाकों में आज तेज बारिश होने की संभावना,बंद रहेंगे इस जिले के स्कूल

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता रविंद्र कुमार ने बताया कि ढेला नदी पर 180 मीटर लंबे पुल के लिए 24 करोड़ 26 लाख का प्रस्ताव भेजा गया है. कसेरवा नाले के ऊपर 100 मीटर लंबे आरसीसी पुल के लिए 15 करोड़ 97 लाख का प्रस्ताव तैयार किया गया है. समाजसेवी नरेंद्र शर्मा कहते हैं इन दो पुल के बनने से कहीं न कहीं बरसात में होने वाले हादसों पर लगाम लगेगी. उसके साथ ही इससे आसपास के लोगों को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि वाइल्ड लाइफ बोर्ड की बैठक में इसका प्रस्ताव पास होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *