Google Pay Recharge:गूगल पे से मोबाइल रिचार्ज पर देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज, जानें किसको कितने देने होंगे रूपये

ख़बर शेयर करें -

गूगल पे वर्तमान में भारत में पसंदीदा UPI ऐप है, जिसके लाखों उपयोगकर्ता एक स्थान से दूसरे स्थान पर पैसे भेज रहे हैं। इसी बीच इस ऐप को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

दरअसल, Google Pay ने अपने लाखों ग्राहकों को भारी बढ़ावा दिया है। खबर यह है कि Google अब हर मोबाइल रिचार्ज पर 3 रुपये चार्ज करता है, PhonePe के साथ Paytm भी ग्राहकों से ट्रांजैक्शन फीस लेता है।

🔹प्रीपेड रिचार्ज पर लेनदेन शुल्क लिया जाएगा

रिपोर्ट्स की मानें तो Google यह चार्ज उन ग्राहकों से लेगा जो अपने फोन के लिए प्रीपेड रिचार्ज कराते हैं। पहले Google Pay की ओर से कोई चार्ज नहीं लगता था, लेकिन अब Google ने अपनी पॉलिसी में बदलाव कर दिया है. हालाँकि, Google की ओर से अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है। इसके लिए यह नियम हो सकता है कि अगर आप 100 रुपये से कम का रिचार्ज कराते हैं तो आपसे कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड में मौसम में एक बार फिर बदलाव,मौसम विभाग के अनुसार 18 से 20 तक पूरे राज्य में जताई बारिश की संभावना

🔹Paytm पहले से ही PhonePe के साथ शुल्क ले रहा है

आपको बता दें कि इससे पहले पेटीएम काफी समय से फोन पे के साथ रिचार्ज पर ट्रांजेक्शन शुल्क वसूल रहा है। इसलिए Google Pay को अपने नियम बदलने पड़े. 100 रुपये से 400 रुपये के बीच लेनदेन पर प्रति उपयोगकर्ता 2 रुपये शुल्क लिया जाएगा। अगर 300 रुपये का रिचार्ज लगातार 3 बार किया जाता है तो ट्रांजैक्शन फीस 3 रुपये होगी.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड सहित उत्तर प्रदेश में बसे बंगालियों उपजातियों को मिलेगा अनुसूचित जाति का दर्जा

🔹ऐप में भी बदलाव हो सकता है

इसके अलावा इंडिया टुडे की रिपोर्ट की बात करें तो जब भी यूजर्स अपना प्रीपेड नंबर रिचार्ज करेंगे तो उन्हें इस ट्रांजैक्शन फीस के बारे में जानकारी दे दी जाएगी. इस बीच, Google ने अपने भारतीय ग्राहकों के लिए ऐप में बदलाव भी किए हैं। ग्राहकों को प्रत्येक लेनदेन से पहले उनकी फीस के बारे में सूचित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *