Nainital News:नाबालिग लड़का लड़की की शादी कराना माता-पिता और पंडित को पड़ा भारी, केस दर्ज

ख़बर शेयर करें -

यहां नैनीताल जिले के ग्रामीण क्षेत्र में 17 वर्षीय नाबालिग किशोर और किशोरी की शादी होने का मामला प्रकाश में आया है। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रारंभिक जांच के बाद अभियोग पंजीकृत कर दिया है।

🔹जाने मामला 

जनपद के मुक्तेश्वर थाने की धारी पुलिस चौकी के अंतर्गत ग्राम गुलीगांव में गत 20 अक्टूबर को यानी दो दिन पूर्व गांव के ही राजकीय इंटर कॉलेज पदमपुरी के छात्र 17 वर्षीय किशोर की नैनीताल जनपद के भी भवाली के पास स्थित भूमियाधार निवासी 17 वर्षीय किशोरी के साथ विवाह हुआ था। बताया गया है कि विवाह में किशोरी के परिवार से कोई भी व्यक्ति शामिल नहीं था, जबकि किशोर के माता-पिता की सहमति व मौजूदगी थी।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में आईएमडी की ओर से बारिश-बर्फबारी पर अलर्ट जारी,मैदानी इलाकों में घना कोहरा रहने की चेतावनी

🔹मामले की जांच की जा रही

सूचना मिलने पर शनिवार को धारी पुलिस मौके पर पहुंचे। धारी के चौकी प्रभारी विजय कुमार ने बताया कि शनिवार देर रात्रि शादी करने वाले नाबालिग किशोर के पिता गुलीगांव पदमपुरी निवासी मनोज कुमार पुत्र भोला राम व मां हिना देवी के साथ ग्राम सरना निवासी पंडित उमेश चंद्र पुत्र स्वर्गीय मंगल राम के विरुद्ध बाल विवाह प्रतिशोध अधिनियम 2006 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।