Nainital News:वीकेंड पर पर्यटकों से पैक हुआ नैनीताल, टूरिस्ट प्लेस पर उमड़ी सैलानियों की भीड़

ख़बर शेयर करें -

नई दिल्ली में जी-20 सम्मेलन होने से शनिवार को नैनीताल के होटलों से लेकर पयर्टक स्थल तक पैक रहे। अधिकांश होटलों के पैक होने के कारण कई सैलानियों को भवाली, भीमताल, रामगढ़, मुक्तेश्वर का रुख करना पड़ा।

🔹G-20 सम्मलेन के चलते दिल्ली में स्कूल-काॅलेज और दफ्तर बंद 

भीड़ बढ़ने पर पुलिस ने नैनीताल की ओर आने वाले सैलानियों के वाहनों को रूसी और नारायण नगर स्थित अस्थायी पार्किंग स्थलों में ही रोक लिया। वहां से सैलानी शटल सेवा से नैनीताल पहुंचे।जी-20 सम्मलेन के चलते दिल्ली में स्कूल-काॅलेज और दफ्तर तीन दिन के लिए बंद हैं। ऐसे में बड़ी संख्या में दिल्ली के लोग तीन दिन की छुट्टियां बिताने के लिए पहाड़ों की ओर पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :बर्ड फ्लू को लेकर केरल में चल रही सख्ती उत्तराखंड में भी पहुंची,भारत-नेपाल के बीच मुर्गियों को लाने ले जाने पर लगाया प्रतिबंध

🔹शनिवार सुबह से ही होटल पैक 

नैनीताल तो शुक्रवार को ही सैलानियों से पैक हो गया था। फिर शनिवार सुबह से लेकर देर शाम तक सैलानियों के सैकड़ों वाहनों ने नगर में प्रवेश किया। नगर के पार्किंग स्थलों के पैक होने के बाद जैसे ही शहर की सड़कों में सैलानियों के वाहन रेंगने लगे तो पुलिस ने सुबह 11 बजे से नैनीताल की ओर आने वाले वाहनों को रूसी और नारायण नगर स्थित अस्थायाी पर्किंग में खड़ा करना शुरू कर दिया।

🔹पार्किंग स्थलों में पांच सौ से अधिक वाहन खड़े हो 

दोपहर तक रूसी स्थित पार्किंग स्थल में दो सौ से अधिक वाहन खड़े हो चुके थे। केवल उन्हीं वाहनों को नैनीताल में प्रवेश दिया गया जिनके पास पार्किंग सुविधा वाले होटलों की एडवांस बुकिंग थी। इसके बाद भी शहर की अंदरुनी सड़कों पर जाम लगते रहा। देर शाम तक दोनों पार्किंग स्थलों में पांच सौ से अधिक वाहन खड़े हो चुके थे।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें मंगलवार 21 मई 2024

🔹बारिश थमी तो होटलों से बाहर निकले सैलानी

शाम छह बजे के बाद मल्लीताल स्थित पंत पार्क, भोटिया तिब्बती बाजार, चाट पार्क समेत माल रोड में सैलानियों की चहल पहल रही जो देर रात तक बनी हुई थी। नगर में शुक्रवार दिनभर बारिश के कारण नैनीताल पहुंचे सैलानी होटलों में कैद रहने को मजबूर रहे।