Jammu & kashmir:जम्मू-कश्मीर में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, सुरक्षा बलों ने कुलगाम में मार गिराए पांच आतंकी

ख़बर शेयर करें -

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सेना ने पांच आतंकियों को मार गिराया है।सेना जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर एक जॉइंट ऑपरेशन चला रही थी।अबतक के कार्रवाई में सेना बड़ी सफलता मिली।

🔹पांच आतंकी ढेर 

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में भारतीय सेना और आतंकियों के बीच गुरुवार 16 नवंबर से ही मुठभेड़ चल रही है।कश्मीर आईजीपी विधि कुमार बिरदी ने बताया कि अभी तक पांच आतंकियों को ढेर कर दिया गया है।ऑपरेशन अभी अपने फाइनल स्टेज में है।कुलगाम में गुरुवार से ही सर्च ऑपरेशन चल रहा है। मारे गए सभी आतंकी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के हैं।ये वही लश्कर-ए-तैयबा है, जिसका प्रमुख हाफिज सईद है।

🔹सेना बिल्कुल अलर्ट मोड में 

भारतीय सेना ने फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी रखा हुआ है। कुलगाम के सामनू इलाके में गुरुवार को मुठभेड़ की शुरुआत हुई थी। अभी सुरक्षा बलों का ज्वाइंट ऑपरेशन चल रहा है।सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल्स, एलिट स्पेशल फोर्स यूनिट, पुलिस और सीआरपीएफ मिलकर आतंकियों की तलाश कर रहे हैं।आतंकवादियों को भागने से रोकने के लिए इलाके में घेराबंदी तेज कर दी गई है। दूर दराज इलाका होने की वजह से सेना बिल्कुल अलर्ट मोड में आतंकियों को तलाश रही है।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :लंबे इंतजार के बाद उत्तराखंड में आज हो सकती है तेज बारिश,प्रदेश भर में बारिश-तूफान का ऑरेंज अलर्ट किया जारी

🔹दो स्थानीय, एक विदेशी आतंकी के छिपे होने की थी आशंका

माना जा रहा है कि लश्कर-ए-तैयबा के दो स्थानीय और एक विदेशी आतंकी को घेर लिया गया है।हालांकि, अभी तक अधिकारियों की तरफ से इसकी पुष्टि या खंडन नहीं किया गया है। कुलगाम के इस इलाके में गुरुवार रात तो शांति रही, मगर शुक्रवार सुबह से ही गोलियां चलने की आवाज आ रही है।सेना ने इस पूरे इलाके को घेर लिया और लोगों को यहां से दूर रहने को कहा गया है।सेना के वाहन और बड़ी संख्या में जवान यहां पर मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :अल्मोड़ा लोकसभा के सांसद अजय टम्टा केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री बनने के बाद पहली बार पहुंचे अपनी लोकसभा बनबसा टनकपुर,भाजपा कार्यकर्ता व स्थानीय लोगों द्वारा किया गया फूलमालाओं से भब्य स्वागत

🔹सेना चला रही सर्च ऑपरेशन

कश्मीर जोन पुलिस के अनुसार, कुलगाम जिले के डीएच पोरा इलाके के सामनू पॉकेट में गुरुवार दोपहर सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. अधिकारियों ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी का संकेत मिलने पर सुरक्षा बलों ने नेहामा गांव में तलाशी अभियान शुरू किया। वहीं, सेना को आता हुआ देखकर आतंकियों के बीच खलबली मच गई. उन्होंने तुरंत सुरक्षा बलों की ओर गोलियां चलाना शुरू कर दिया. सेना ने भी तुरंत मोर्चा संभाला और मुठभेड़ की शुरुआत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *