Haldwani News:हल्द्वानी बवाल में 4 की मौत,हाई अलर्ट जारी,आज बंद रहेंगे स्कूल

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी हिंसा के बाद पूरे राज्य को हाई अलर्ट पर रखा गया है। अब तक 4 लोगो की मौत हो चुकी है, जबकि 200 से ज्यादा लोग पथराव में घायल हुए हैं।हालात को देखते हुए इंटरनेट को बंद कर दिया गया है।

वहीं, भारी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात किया गया है। फिलहाल पुलिस आरोपियों को चिन्हित करने में जुटी हुई है।

🔹दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश

हल्द्वानी में जमीन पर बिना इजाजत के बनाए गए मदरसे और नमाज की जगह को तोड़ दिया गया।इससे नाराज होकर कुछ लोगों ने पुलिस और पत्रकारों पर पत्थर फेंके. कुछ गाड़ियों को भी जला दिया। इस मामले में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बैठक बुलाई है। जिला प्रशासन ने भी ये कहा है कि जो लोग हंगामा कर रहे हैं, उन पर गोली चलाने की इजाजत है। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :धामी सरकार एक बड़ी पहल,15 हजार प्रतिभावान विद्यार्थियों की माताओं को किया जाएगा सम्मानित

 

🔹डीएम ने वनभूलपुरा में कर्फ्यू लगा दिया है

हालात बहुत खराब हो गए हैं।कुछ लोगों ने बनभूलपुरा थाने पर भी पत्थर फेंके. कुछ सरकारी और निजी गाड़ियों को तोड़ दिया गया है. बनभूलपुरा इलाके में बंदूकों की आवाज भी सुनी गई है। नैनीताल जिला प्रशासन ने दंगा प्रभावित इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :बर्फबारी के बाद पहाड़ों में खिली धूप, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

अभी तक 20 से ज्यादा पुलिस वाले जख्मी हुए हैं। कुछ पत्रकार और नगर निगम वाले भी जख्मी हुए हैं।अभी पुलिस हालात को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है।

🔹स्कूल बंद रहेंगे

मुख्य शिक्षा अधिकारी नैनीताल ने कहा है कि हल्द्वानी के सभी तरह के स्कूल कक्षा 1 से 12 तक आज यानि 9 फरवरी 2024 को बंद रहेंगे। इसमें राजकीय, सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त, सीबीएसई, आंगनवाड़ी केंद्र भी शामिल हैं। सभी स्कूल इस बात का ध्यान रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *