Almora News:बेस अस्पताल में तैनात रेडियोलाॅजिस्ट के अवकाश पर जाने से अल्ट्रासाउंड ठप,जिला अस्पताल में लगी मरीजों की भीड़

ख़बर शेयर करें -

बेस व महिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड नहीं होने से जिला अस्पताल में मरीजों की भीड़ लग रही है।जिला मुख्यालय स्थित अस्पतालों में मरीजों को अल्ट्रासाउंड के लिए समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बृहस्पतिवार को बेस अस्पताल में अल्ट्रासाउंड ठप रहे जिससे मरीजों को पांच किमी दूर जिला अस्पताल की दौड़ना पड़ा।भीड़ अधिक होने से कई मरीजों को बैरंग लौटना पड़ा। 

🔹एकमात्र जिला अस्पताल में हो रहे अल्ट्रासाउंड

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :विधानसभा का बजट सत्र आज से होगा शुरू,पहले दिन सदन में राज्यपाल का होगा अभिभाषण,27 फरवरी को पेश हो सकता है बजट

जिला मुख्यालय स्थित सरकारी अस्पतालों में अल्ट्रासाउंड सेवा प्रभावित होने से मरीज परेशान हैं। बेस और महिला अस्पताल में रेडियोलाॅजिस्ट के पद रिक्त हैंं। जिला अस्पताल में तीन रेडियोलाॅजिस्ट तैनात हैं। एक बेस और एक जिला अस्पताल में सेवाएं दे रहे हैं। एक रेडियोलाॅजिस्ट को माह में 15 दिन रानीखेत संबद्ध किया गया है। बेस अस्पताल में तैनात रेडियोलाॅजिस्ट के अवकाश पर जाने और एक रानीखेत संबद्ध होने से एकमात्र जिला अस्पताल में ही अल्ट्रासाउंड हुए।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :आठ किमी पैदल चलकर बुजुर्ग महिला को चरपाई के सहारे पहुँचाया अस्पताल, रास्ते पर मौत

🔹कई मरीजों को बैरंग लौटना पड़ा

महिला अस्पताल में सिर्फ बुधवार को ही अल्ट्रासाउंड होते हैं। बेस में अल्ट्रासाउंड नहीं होने से मरीजों को जिला अस्पताल के चक्कर काटने पड़े। एकमात्र जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड होने से यहां बड़ी संख्या में मरीज उमड़े। यहां करीब 30 मरीजों के अल्ट्रासाउंड हुए। भीड़ अधिक होने से कई मरीजों को बैरंग लौटना पड़ा। उन्हें अल्ट्रासाउंड के लिए अगली तिथि दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *