देहरादून उत्तराखंड में RSS के सांगठनिक जिम्मेदारियों में बड़ा बदलाव अब डॉ शैलेंद्र होंगें प्रांत प्रचारक

ख़बर शेयर करें -

 

देहरादून। उत्तराखंड में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सांगठनिक जिम्मेदारियों में बड़ा बदलाव हुआ है। राज्य में डॉ शैलेंद्र को प्रांत प्रचारक की बड़ी जिम्मेदारी मिली है। डॉ शैलेन्द्र अभी तक राजस्थान में प्रांत प्रचारक की जिम्मेदारी संभाले हुए थे।

 

 

 

 

 

 

हरियाणा के समालखा में आयोजित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में कई बड़े निर्णय लिए गए। इस दौरान सर संघ चालक डॉ मोहन भागवत ने संगठन के प्रांत प्रचारकों को महत्वपूर्ण जानकारी दी। इस दौरान कुछ राज्यों में संघ के सांगठनिक ढांचे में बदलाव किया गया। बैठक में उत्तराखंड राज्य में पूर्व प्रांत प्रचारकों को हटाए जाने के बाद संघ ने राजस्थान में जिम्मेदारी संभाल रहे डॉ शैलेन्द्र को उत्तराखंड की जिम्मेदारी सौंपी।

 

 

 

 

 

 

इसके अलावा पौड़ी के विभाग प्रचारक चंद्रशेखर को सह प्रांत प्रचारक की जिम्मेदारी सौंपी गई। उल्लेखनीय है कि डॉक्टर शैलेंद्र सिंह मूल रूप से यूपी के प्रयागराज के रहने वाले है। उन्होंने आईआईटी (भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान) रुड़की से एमटेक किया है। साथ ही पीएचडी भी की है। इससे पहले डॉक्टर शैलेंद्र सिंह नागपुर में आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ) के बड़े नेता भैया जी जोशी के पीए भी रह चुके हैं। उत्तराखंड से पहले डॉक्टर शैलेंद्र सिंह पर जयपुर में प्रांत प्रचारक पद पर तैनात थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *